दिल्ली

delhi

दिल्ली में बाइक टैक्सी पर प्रतिबंध, लोगों ने कहा- चारपहिया में वक्त और पैसा दोनों होंगे बर्बाद

By

Published : Feb 22, 2023, 6:09 PM IST

दिल्ली परिवहन विभाग की तरफ से ओला, उबर और रैपिडो बाइक टैक्सी पर प्रतिबंध लगाने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ईटीवी भारत के संवाददाता ने दिल्ली को लोगों से बात की और जाना उनका दर्द..

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली में बाइक टैक्सी पर प्रतिबंध लोगों की प्रतिक्रिया

नोएडा/नई दिल्ली:दिल्ली में परिवहन विभाग ने टैक्सी के रूप में चलने वाली दोपहिया वाहनों के प्रचलन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है, जिसके चलते आसपास के जनपदों और राज्यों में चलने वाले दुपहिया टैक्सी वाहन दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं. दिल्ली में इस आदेश के चलते नोएडा में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आम पब्लिक का कहना है कि कम पैसे में बेहतर और जल्दी सुविधा टैक्सी बाइक से मिल रही थी, पर दिल्ली में प्रवेश किए जाने पर रोक लगने से एनसीआर के लोगों को अब काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों का यह भी कहना है कि हर किसी की क्षमता चार पहिया वाहन से सफर करने की नहीं है. वह दो पहिया वाहन से ही सफर कर आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंचने की कोशिश करता है, पर इस रोक के बाद से लोगों को काफी परेशानी होने वाली है. जो लोग प्रतिदिन दिल्ली के विभिन्न कोनों में जाकर नौकरी करने वाले हैं. उनका यह भी कहना है कि चार पहिया से जाने में वक्त, पैसा और जाम तीनों का सामना करना पड़ता है.

कम पैसे में मिलती थी अच्छी सुविधा

नोएडा से टैक्सी बाइकों पर सवार होकर दिल्ली में जाने वाले लोगों को अब काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि दिल्ली के परिवहन विभाग द्वारा टैक्सी बाइकों पर रोक लगाने का आदेश दिया गया है. टैक्सी बाइक चलाने वाले अब डर के चलते दिल्ली में सवारियों को लेकर नहीं जा रहे हैं, क्योंकि परिवहन विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जारी नोटिस में है कि ऐसा न करने पर आरोपी पर भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा और इसके साथ ही उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा.

लोगों ने ठहराया फैसले को गलत

दिल्ली में टैक्सी बाइकों की रोक लगाए जाने के संबंध में नोएडा के लोगों का कहना है कि दिल्ली परिवहन विभाग को एक बार फिर इस फैसले पर विचार करने की जरूरत है. क्योंकि टैक्सी बाइक के बंद होने से लोगों की जेब पर काफी प्रभाव पड़ेगा. साथ ही बाइक के माध्यम से जहां लोग जल्द पहुंच रहे थे, वहीं अब उन्हें घंटों का जाम झेलना पड़ेगा. आम लोगों का कहना है कि बाइक सर्विस की वजह से पैसे और टाइम दोनों बचते थे.

यह भी पढ़ें: Ban on Bike Taxi Service: दिल्ली में ऑनलाइन बाइक टैक्सी सर्विसेज पर बैन, नियम तोड़ने पर जानें कितना लगेगा जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details