दिल्ली

delhi

Noida: पर्यावरण मंत्री ने प्रदूषण पर लगाम लगाने को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 7, 2023, 6:01 PM IST

उत्तर प्रदेश के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉक्टर अरुण सक्सेना ने नोएडा में बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने को लेकर मंगलवार को नोएडा के ओखला पक्षी विहार में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए. Pollution in Gautam Buddha Nagar Minister Dr Arun Saxena

Etv Bharat
Etv Bharat

पर्यावरण मंत्री डॉक्टर अरुण सक्सेना

नई दिल्ली/नोएडा: जनपद गौतम बुद्ध नगर में प्रदूषण का लेवल तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसको देखते हुए मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉक्टर अरुण सक्सेना ने नोएडा के ओखला पक्षी विहार में बैठक की. उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में सबसे खराब पर्यावरण नोएडा का है. प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं. पर्यावरण को सुरक्षित और स्वच्छ बनाना हमारी प्राथमिकता है.

उन्होंने कहा कि तीनों प्राधिकरण के साथ बैठक की गई है और उन्हें कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं, जिससे प्रदूषण को दूर किया जा सके. उन्होंने बताया कि शहर में हैवी वाहनों के साथ ही अन्य प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर भी पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी. प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक बस का संचालन भी शुरू किया जाएगा. उन्होंने वन विभाग से लेकर सभी प्रशासनिक विभागों को प्रदूषण से निपटने के लिए कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि तत्काल प्रभाव से जनपद में सभी कंस्ट्रक्शन साइट को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

एल्विस यादव के मामले में मंत्री ने कहा कानून से बड़ा कोई नहीं
एल्विस यादव के मामले में डॉ. अरुण सक्सेना ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है. जांच चल रही है जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जांच के दायरे में आने वाले को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details