दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा में बिना मास्क जिला अस्पताल में प्रवेश वर्जित, गेट पर गार्ड को दिए आदेश

कोरोना के नये वेरिएंट के आने के बाद नोएडा स्थित जिला अस्पताल में बिना मास्क (Hospital without mask) प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. गेट पर गार्ड को आदेश दिया गया है कि कोई भी बगैर मास्क परिसर के अंदर न आए. अस्पताल के सीएमएस की ओर से यह भी आदेश है कि अस्पताल में मरीज के पास केवल एक ही तीमारदार रहे.

By

Published : Dec 23, 2022, 6:24 PM IST

नोएडा में बिना मास्क जिला अस्पताल में प्रवेश वर्जित
नोएडा में बिना मास्क जिला अस्पताल में प्रवेश वर्जित

नोएडा में बिना मास्क जिला अस्पताल में प्रवेश वर्जित

नई दिल्ली/ नोएडा : कोरोना के नये वेरिएंट के आने के बाद अब सभी लोग दहशत में आ गए हैं. भारत में भी नये वेरिएंट के कई मरीजों की पुष्टि भी हो गई है , जिसके बाद से शासन और प्रशासन सभी हरकत में आ गए हैं. नोएडा में भी स्वास्थ विभाग की ओर से प्रिकॉशन लेना शुरू कर दिया गया है. एतिहात के तौर पर नोएडा के स्वास्थ विभाग की ओर से जिला अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. मरीजों के साथ ही उनके तीमारदार को भी मास्क लगाना अनिवार्य होगा. साथ ही मरीजों के तीमारदारों को अस्पताल में अनावश्यक रूप से न आने की भी सलाह दी जा रही है. कोरोना के मरीज पाए जाने पर उनके रखरखाव और भर्ती करने के लिए नोएडा कोविड अस्पताल में अलग व्यवस्था की गई है.

बिना मास्क अस्पताल में प्रवेश वर्जित : नोएडा के सेक्टर- 30 स्थित जिला अस्पताल में कोविड-19 के नए वेरिएंट के आने के साथ ही अस्पताल के सीएमएस की ओर से एतिहात के तौर पर कई फरमान जारी किए गए हैं. जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ पवन कुमार ने बताया कि मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. अस्पताल के गेट पर गार्डों को निर्देश दिया गया है कि बिना मास्क अस्पताल में किसी को प्रवेश न दिया जाए और हर किसी को मास्क लगाने के लिए बोला जाए.

ये भी पढ़ें :-कोरोना: सरकार ने दी नैजल वैक्सीन को मंजूरी, सबसे पहले प्राइवेट अस्पतालों में मिलेगी

एक से अधिक तीमारदार मरीज के पास न रहे : सीएमएस डॉक्टर पवन कुमार ने बताया कि मरीजों के पास अक्सर देखा जाता है कि तीमारदारों की संख्या अधिक रहती है, जिसे देखते हुए अस्पताल परिसर में यह निर्देश जारी किया गया है कि मरीजों के पास एक से अधिक तीमारदार न रहे. अस्पताल में मरीज और तीमारदार के साथ ही डॉक्टर के पास पेशेंट आएंगे, वह भी मास्क लगाकर ही अस्पताल में प्रवेश करेंगे. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. गार्डों के माध्यम से अस्पताल में लोगों की अधिक संख्या में एक जगह एकत्र नहीं होने दी जा रही है.


जिला अस्पताल के सीएमएस का कहना : जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. पवन कुमार ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए स्वास्थ विभाग एतिहात के तौर पर पूरी तरह से अपनी तैयारियां किए हुए है. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग अस्पताल में किया जा रहा है. साथ ही लोगों को जागरूक करने का भी काम किया जा रहा है. लोगों से यही अपील की जा रही है कि सावधानी और सजगता ही कोरोना से सबसे बड़ा बचाव है. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का सभी लोग पूरी तरह से प्रयोग करें, तभी इस महामारी पर अंकुश पाया जा सकेगा.


ये भी पढ़ें :-Corona Update: बीते 24 घंटे में दिल्ली में दोगुने मामले, लगातार दूसरे दिन एक मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details