दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मानसून की तैयारियों को लेकर EDMC की बैठक, कई विभाग के अधिकारी हुए शामिल

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने आज लॉकडाउन के बाद बहुत से विभागों के साथ बैठक की. इस बैठक में मानसून के लिए की गई तैयारियों पर बात की गई. बैठक में पीब्ल्यूडी, डीडीए, दिल्ली जल बोर्ड, बाढ़ एवं सिंचाई विभाग के विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे.

By

Published : Jun 23, 2020, 8:15 PM IST

EDMC meeting over monsoon preparations with different departments
EDMC ने की मानसून की तैयारियों को लेकर बैठक

नई दिल्ली:लॉकडाउन के बाद पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) की आज विभिन्न विभागों के साथ संयुक्त बैठक हुई. निगम की महापौर अंजू कमलकांत, स्थायी समिति अध्यक्ष संदीप कपूर ने मानसून की तैयारियों के संदर्भ में पीब्ल्यूडी, डीडीए, दिल्ली जल बोर्ड, बाढ़ एवं सिंचाई विभाग के विभिन्न अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की.

EDMC ने की मानसून की तैयारियों को लेकर बैठक

इन क्षेत्रों में रहता जलभराव

बैठक के दौरान दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले अधिकतर विभागों ने दावा किया कि उन्होंने नालों की सफाई का लक्ष्य पूरा कर लिया है. हालांकि निगम अधिकारियों ने विभागों को कुछ हॉटस्पॉट की पहचान कराई, जहां बारिश के दौरान जलभराव की समस्या बनी रहती है. इनमें विकास मार्ग, करावल नगर, शिव विहार, चांद बाग के क्षेत्र शामिल हैं

महापौर ने किया धन्यवाद

बैठक को संबोधित करते हुए महापौर अंजू कमलकांत ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच जो लोग जलभराव और मानसून के दौरान आने वाली परेशानी को टालने के लिए मेहनत कर रहे हैं, वे उन्हें धन्यवाद देती हैं. महापौर ने कहा कि हमें मिलकर सुनिश्चित करना है कि बारिश के दौरान जलभराव ना हो और पूर्वी दिल्ली की जनता को परेशानी ना हो.


बारिश में खुल जाती है पोल

स्थायी समिति के अध्यक्ष संदीप कपूर ने कहा कि विभिन्न एजेंसियों को बेहतर समन्वय के साथ नालों की सफाई का काम पूरा करना है. उन्होंने कृष्णा नगर, पांडव नगर जैसे क्षेत्रों में अक्सर जलभराव होने की भी बात कही. संदीप कपूर ने कहा कि अधिकतर विभाग ये दावा कर रहे हैं कि उनके क्षेत्रों में नाली की गाद निकाली जा चुकी है, लेकिन बारिश में ऐसे दावों की पोल खुल जाती है. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी ईमानदारी से इस काम को करें और साथ ही बाहरी एजेंसियों द्वारा किए जा रहे काम की निगरानी भी करें. इस दौरान निर्माण समिति के अध्यक्ष पुनीत शर्मा, जोन चैयरमैन प्रवेश शर्मा और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details