दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना से निगम के 2 कर्मचारी की मौत, EDMC मेयर ने CM से की सहायता राशि की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर निर्मल जैन ने पत्र लिखा. निगम के 2 कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई. मेयर ने कर्मचारियों के आश्रितों को दिल्ली सरकार द्वारा घोषित एक करोड़ रुपये की सहानुभूति राशि देने का आग्रह किया.

By

Published : Jun 30, 2020, 11:06 PM IST

edmc mayor wrote letter to cm to give relief fund to corona died workers family
EDMC के मेयर निर्मल जैन ने लिखा केजरीवाल को पत्र

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर निर्मल जैन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना के कारण मृत्यु को प्राप्त हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 2 कर्मचारियों के आश्रितों को दिल्ली सरकार द्वारा घोषित एक करोड़ रुपये की सहानुभूति राशि का लाभ दिया जाए.

EDMC के मेयर निर्मल जैन ने लिखा केजरीवाल को पत्र
दो कर्मचारियों की हुई मौत

निर्मल जैन ने पत्र में कहा कि कोरोना के कहर में पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र के नागरिकों को सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है. निगम के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ इस मुश्किल घड़ी में भी अपने दायित्वों का पालन कर रहे हैं. अपने कर्तव्यों की निष्ठा पूर्वक निर्वहन करते हुए दुर्भाग्यवश पूर्वी दिल्ली नगर निगम के दो कर्मचारियों की मौत हो गई है.

सहानुभूति राशि देने का आग्रह

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना के कारण मरने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आश्रितों को एक करोड़ सहानुभूति राशि देने की घोषणा की थी. निर्मल जैन ने दिल्ली सरकार से आग्रह किया की कोरोना की वजह से मृत पूर्वी दिल्ली नगर निगम के दो कर्मचारियों के आश्रितों को सहानुभूति राशि दी जाए.

10 लाख रुपये सहायता राशि दी गई


महापौर ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा दोनों मृतक कर्मचारियों के परिवारों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है. उन्होंने मृत कर्मचारियों की जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड संख्या-236 में कार्यरत पर्यावरण सहायक सुनीता की मृत्यु 15 मई को हुई थी. इसके पहले कमलेश की मृत्यु 13 जून को हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details