दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EDMC: 31 मार्च 2021 तक कारोबारी करा सकेंगे लाइसेंस का नवीनीकरण

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने कारोबारियों को लाइसेंस नवीनीकरण के लिए अगले साल 31 मार्च, 2021 तक का समय दिया है. इसके लिए निगम ने अधिसूचना जारी कर दी है. महापौर अंजू कमलकांत और स्थायी समिति चेयरमैन संदीप कपूर ने भी इसकी अनुमति दे दी है.

By

Published : Jun 16, 2020, 10:34 PM IST

edmc extended licence renewal date to 31 march 2021
कारोबारी 31 मार्च 2021 तक करा सकेंगे लाइसेंस नवीनीकरण

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) ने कारोबारियों को लाइसेंस नवीनीकरण में बड़ी राहत देने का फैसला किया है. इसके तहत अब कारोबारी अगले साल 31 मार्च 2021 को अपने लाइसेंस का नवीनीकरण करा सकेंगे. इसके तहत जनरल ट्रेड, स्टोरेज लाइसेंस, फैक्ट्री लाइसेंस एवं हेल्थ ट्रेड लाइसेंस के नवीनीकरण कराने पर किसी प्रकार का कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा.

कारोबारी 31 मार्च 2021 तक करा सकेंगे लाइसेंस नवीनीकरण


नवीनीकरण पर नहीं लगेगा जुर्माना

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर अंजु कमलकांत ने कहा कि निगम मुश्किल की घड़ी में भी पूर्वी दिल्ली के नागरिकों को नागरिक सेवाएं देने के लिए प्रयासरत हैं. नागरिकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 31 मार्च 2021 तक ट्रेड लाइसेंस के नवीनीकरण पर जुर्माना या ब्याज नहीं लेने का महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है.

कारोबारियों को हो रही परेशानी

कोरोना संकट की वजह से उद्यमी व कारोबारी खासे परेशान हैं. लॉकडाउन में कारोबार से लेकर फैक्ट्रियां सभी बंद रहीं. अब अनलॉक-1 में ये सब चालू तो हो गए हैं, लेकिन इसमें रफ्तार नहीं है. उद्यमियों व कारोबारियों को हर साल वित्तीय वर्ष की शुरुआत होते ही अपने लाइसेंस का नवीनीकरण करवाना होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details