दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

निगम का दावा झूठा! जमीन पर बैठने को मजबूर 'स्मार्ट स्कूल' के बच्चे

स्मार्ट स्कूल बनाने का दावा करने वाले नगर निगम के बच्चे दरी पर बैठने को मजबूर हैं. इस मामले पर पूर्वी दिल्ली की मेयर अंजू कमलकांत ने कहा कि इसकी जिम्मेदार दिल्ली सरकार है.

By

Published : Aug 1, 2019, 10:07 AM IST

जमीन पर बैठने को मजबूर निगम के स्कूली बच्चे, ETV BHARAT

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम अपने सभी वार्ड में स्मार्ट स्कूल बनाने का दावा कर रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि निगम अपने स्कूल के सभी बच्चों को बेंच तक उपलब्ध नहीं करा पा रहा है. पूर्वी दिल्ली की मेयर अंजू कमलकांत इसका ठीकरा दिल्ली सरकार पर फोड़ रही है, जबकि डायरेक्टर अशोक कुमार सभी बच्चों को जल्द डेस्क उपलब्ध कराने की बात कर रहे हैं.

जमीन पर बैठने को मजबूर निगम के स्कूली बच्चे

3 साल पहले शुरू हुई नर्सरी कक्षा
आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में कई सारे कक्षा ऐसे हैं. जहां बच्चों को जमीन पर दरी बिछा कर बैठना पड़ता है, खासकर नर्सरी कक्षा के बच्चों को. नगर निगम में नर्सरी कक्षा शुरू हुए 3 साल हो गए लेकिन निगम अब तक नर्सरी के बच्चों को बेंच नहीं उपलब्ध करा पाया है.

'दिल्ली सरकार है जिम्मेदार'
इस मामले को जब ईटीवी भारत की टीम ने पूर्वी दिल्ली के मेयर अंजू कमलकांत के समक्ष रखा तो अंजू कमलकांत ने इसके लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया. अंजू का कहना है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, क्योंकि दिल्ली सरकार निगम को उसके हिस्से का पैसा नहीं दे रही है. जिसकी वजह से निगम अपने कार्यों को पूरा नहीं कर पा रहा है.

'जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे डेस्क'
हालांकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के एजुकेशन डायरेक्टर अशोक कुमार का कहना है कि नर्सरी के अलावा सभी क्लास के बच्चों के लिए स्कूल में डेस्क उपलब्ध है. वहीं नर्सरी के बच्चों को डेस्क उपलब्ध कराने पर काम किया जा रहा है, जल्द ही सभी बच्चों के लिए स्कूल में डेस्क उपलब्ध होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details