दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 11, 2021, 12:04 PM IST

ETV Bharat / state

चुनावी वर्ष में पार्षदों को 75 लाख देने का प्रस्ताव के साथ EDMC का बजट पास

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की विशेष बैठक में नेता सदन प्रवेश शर्मा के वक्तव्य के साथ वर्ष 2020 -21 संशोधित बजट अनुमान तथा वर्ष 202 21 22 के बजट अनुमानों को हरी झंडी दे दी. परवेश शर्मा ने बजट को जन उपयोगी बताया है.

East Delhi Municipal Corporation Budget Pass
नगर निगम की विशेष बैठक

नई दिल्ली:प्रवेश शर्मा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष में पहली बार निगम पार्षदों को क्षेत्र के विकास के लिए 75 लाख रुपये देने का प्रस्ताव रखा गया है. जिस पर 48 करोड़ रुपये खर्च होंगे. अपराधों पर नियंत्रण के लिए डार्क प्वाइंट पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी, ताकि लोग सुरक्षित रहें. शर्मा ने बताया कि वह सफाई कर्मचारियों की मांगों के साथ हैं. कर्मचारियों की मांग पूरी करने के पूरा प्रयास किया जा है.

पार्षदों को 75 लाख देने का प्रस्ताव के साथ पूर्वी निगम का बजट पास

नेताओं ने बताया कि बीते वित्त वर्ष में महामारी को नियंत्रित करने में पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. क्षेत्र में एलईडी लाइट लगाई गई. इसके अलावा 10 से ज्यादा नए स्कूलों का निर्माण किया गया, कई स्कूलों में कमरे की संख्या बढ़ाई गई. शाहदरा झील के डेवलपमेंट का काम किया जा रहा है जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

'अवैध कॉलोनियों से वसूला जाएगा टैक्स'

प्रवेश वर्मा ने बताया कि निगम की आय को बढ़ाने के लिए हाउस टैक्स को सही तरीके से वसूला जाएगा. अवैध कॉलोनियों से भी हाउस टैक्स वसूलने का प्रयास किया जा रहा है. लोग ज्यादा से ज्यादा हाउस टैक्स तक जमा करें. इसके लिए कई योजना निगम की तरफ से लाई गई है.

ये भी पढ़ें:-उत्तराखंड आपदा मुद्दे पर संसद में बोलने के लिए AAP सांसद ने मांगा समय, लिखा पत्र

इसके साथ ही बाजारों से भी आय बढ़ाने की योजना है. लाइसेंस प्रक्रिया को भी सरल बनाकर आय बढ़ाने का काम किया जा रहा. कन्वर्जन और पार्किंग चार्ज की प्रक्रिया को भी आसान बनाया जाएगा, ताकि निगम का राजस्व बढ़ सके.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details