दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बातचीत:कूड़ा प्रबंधन को लेकर पूर्वी दिल्ली में अच्छा काम हुआ-निर्मल जैन

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर निर्मल जैन का कार्यकाल 16 जून को पूरा हो रहा है . अपने कार्यकाल को लेकर निर्मल जैन ने ईटीवी भारत से खास बातचीत कर पदभार संभालने के बाद निगम की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से चर्चा की.

By

Published : Jun 15, 2021, 2:22 AM IST

Updated : Jun 17, 2021, 6:40 PM IST

east-delhi-mayor-nirmal-jain-speaks-to-etv-bharat-ahead-of-completion-of-term
निर्मल जैन ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

नई दिल्ली: कार्यकाल पूरा होने से पहले पूर्वी दिल्ली के मेयर निर्मल जैन ने ETV भारत से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा मेट्रो वेस्ट कंपनी को अधिकृत किया. पूर्वी दिल्ली के सभी 64 वार्डों से घर-घर कूड़ा उठाने का कार्य किया जा रहा है साथ ही लोगों को सूखा कूड़ा और गीला कूड़ा अलग-अलग संग्रहित करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. जो कि एक बड़ी उपलब्धि है.

जैन ने बताया कि अपने ग्रुप बी और ग्रुप सी के कर्मचारियों को राहत दी गई है अब ऐसी व्यवस्था की गई है कि उनकी पदोन्नति अब पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा की जाएगी, इससे पहले इस ग्रुप के कर्मचारियों के पदों नीति उत्तर दिल्ली नगर निगम द्वारा की जाती थी इस कारण पदोन्नति में विलंब होता था.

निर्मल जैन ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.
महापौर ने बताया कि इसके अलावा सफाई कर्मचारियों के नियमितीकरण को लेकर गंभीरता दिखाते हुए वर्ष 2003 तक के सफाई कर्मचारियों के लिए लेफ्ट आउट पॉलिसी बनाई गई है. महापौर ने कहा कि वर्ष गत वर्ष पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा मॉनिटरिंग कमेटी द्वारा गलत रूप से सील की गई 827 प्रॉपर्टी को डी सील किया गया .
Last Updated : Jun 17, 2021, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details