दिल्ली

delhi

नोएडा में घर दिलाने और रजिस्ट्री की मांग को लेकर लोगों का प्रदर्शन

By

Published : Mar 12, 2023, 4:11 PM IST

रविवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक मूर्ति गोल चक्कर पर भारी संख्या में प्रदर्शन कारी इकट्ठा हुए. उनका कहना है कि बिल्डर को पैसा देने के बाद भी घर नहीं मिल रहा है और जिन लोगों को घर मिल गया है उनको घर का मालिकाना हक नहीं मिल रहा है. उनके नाम पर रजिस्ट्री नहीं हो रही है.

dfd
dfd

नई दिल्ली/नोएडाः ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक मूर्ति गोल चक्कर पर घर खरीदारों ने 15वें हफ्ते भी आंदोलन जारी रखा. रविवार को बड़ी संख्या में अलग-अलग सोसाइटी के घर खरीदार एक मूर्ति गोल चक्कर पर इकट्ठा हुए. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी समस्या के निस्तारण के लिए जल्द आश्वासन दिया है और अब उन्हें विश्वास है कि उनकी समस्या जल्द समाप्त हो जाएगी, लेकिन जब तक समस्याएं समाप्त नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा.

दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घर खरीदा और रजिस्ट्री की मांग को लेकर कई महीने से सोसाइटी वाले धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी महीने आंदोलनकारियों का प्रतिनिधिमंडल जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला. मुख्यमंत्री के सामने उन्होंने अपनी समस्याएं रखी और बताया कि घर खरीद और रजिस्ट्री की मांग को लेकर वह पिछले कई महीने से अपना प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा है कि जल्द उनकी समस्या का निस्तारण कराएंगे और लोगों को घर उपलब्ध कराएंगे.

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद में 4 वर्षीय बच्ची की मिली लाश, पुलिस की चार टीमें गठित

मुख्यमंत्री के बयान से घर खरीदारों की उम्मीद बढ़ी है. उनका कहना है कि उनकी समस्या के समाधान की आस सिर्फ मुख्यमंत्री से है, क्योंकि प्राधिकरण और बिल्डर की मिलीभगत से ना उन्हें घर मिल रहा है और जिन्हें घर मिल गया है उनको घर का मालिकाना हक रजिस्ट्री नहीं हो रही है.

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घर खरीदारों की समस्याओं को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने भरोसा दिया कि इस मामले को गंभीरता से देखा जाएगा. आंदोलन में अहम भूमिका निभा रहे महेश यादव और रोहित मिश्रा का कहना है कि उन्होंने कड़ाके की ठंड में भी प्रदर्शन किया है और अब बढ़ती गर्मी में भी करने को तैयार हैं. प्रदेश सरकार को अब उनकी समस्याओं का निस्तारण कर देना चाहिए और बेईमान बिल्डर पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः आरोपियों की फांसी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details