दिल्ली

delhi

क्रांतिकारी शहीद दरियाव सिंह के गांव में खेलकूद का मैदान एवं शहीद स्मारक बनाने की मांग

By

Published : Jan 24, 2023, 8:13 PM IST

क्रांतिकारी शहीद दरियाव सिंह के गांव में खेलकूद का मैदान एवं शहीद स्मारक बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. इस संबंध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन का प्रतिनिधिमंडल अपर मुख्य कार्यपालक से मिला और ज्ञापन सौंपा.

करप्शन फ्री इंडिया संगठन
करप्शन फ्री इंडिया संगठन

नई दिल्ली/नोएडाः ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव जुनेदपुर में खेलकूद का मैदान, बारात घर, निशुल्क आधुनिक लाइब्रेरी एवं क्रांतिकारी शहीद दरियाव सिंह नागर के नाम से स्मारक बनवाने की मांग तेज हो गई है. इसको लेकर सामाजिक संगठन करप्शन फ्री इंडिया संगठन का प्रतिनिधिमंडल संगठन के जिला अध्यक्ष चौधरी प्रेम प्रधान के नेतृत्व में अपर मुख्य कार्यपालक अमनदीप डुली से मिला और अपनी मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा.

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय एवं प्रदेश महासचिव मास्टर दिनेश नागर ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गांव जुनेदपुर के पूर्वजों ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्हीं में से एक शहीद दरियाव सिंह नागर थे, जिन्होंने अंग्रेजी हकूमत को हिला कर रख दिया था. क्रांतिकारी दरियाव सिंह नागर के गांव में निशुल्क आधुनिक पुस्तकालय का निर्माण एवं गांव के बच्चों को खेलने के लिए गांव में खेल का मैदान बनाया जाए ताकि बच्चे विभिन्न खेलों का अभ्यास गांव में बेहतर तरीके से कर सकें.

गांव जुनेदपुर के कई पहलवान प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर गांव का नाम रोशन कर चुके हैं. चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि गांव में निशुल्क आधुनिक पुस्तकालय एवं खेलकूद के मैदान का निर्माण और शहीद दरियाव सिंह नागर स्मारक का कार्य करने की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अमनदीप डुली को ज्ञापन सौंपा.

प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव की जमीन का प्राधिकरण ने अधिकरण कर लिया है. उन गांवों के विकास की जिम्मेदारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की है. गांव में अभी भी खेल के मैदान सहित अन्य कई सुविधाएं ग्रामीणों को नहीं मिल रही है, जिसको लेकर सामाजिक संगठन व ग्रामीणों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को ज्ञापन दिया और गांव में सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष बलराज हूण, प्रदेश महासचिव दिनेश नागर, प्रेम प्रधान, राकेश नागर, कुलबीर भाटी, हरीश भाटी, श्रीचंद भाटी, रिंकू बैसला, अंकित भाटी, कपिल चपराना आदि लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details