दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गीता कॉलोनी से हथियार तस्कर गिरफ्तार, 30 पिस्तौल बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 30 पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद किए गए हैं.

By

Published : Nov 22, 2019, 9:05 PM IST

हथियार तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली:अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल एक शख्स को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपी चोरी की गाड़ी में हथियारों की तस्करी करता था ताकि अगर कभी खतरा हो तो वो गाड़ी छोड़कर भाग सके.

बरामद किए गए हथियार

आरोपी उत्तर प्रदेश से हथियार लाकर उसे दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई करता था. पुलिस ने उसके पास से 30 पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद किए हैं.

डीसीपी संजीव यादव के अनुसार अवैध हथियारों की तस्करी को लेकर स्पेशल सेल की टीम काम कर रही थी. इस दौरान उन्होंने कई गैंग पकड़े. बीते 21 नवंबर को स्पेशल सेल को सूचना मिली कि फिरोजाबाद निवासी असिन उर्फ बॉबी गीता कॉलोनी स्थित गोल्डन जुबली पार्क के पास अवैध हथियारों की खेप लेकर आएगा. हथियारों की ये खेप वो सीलमपुर में रहने वाले एक शख्स को देगा. इस जानकारी पर तुरंत पुलिस की एक टीम वहां पहुंच गई.

कार से मिली 30 पिस्तौल, 50 गोलियां

कुछ देर बाद लाल रंग की कार में एक शख्स वहां पर आया, जिसे मुखबिर ने असिन के रूप में पहचाना. पुलिस को देखकर असिन ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रही. उसके पास से 30 अवैध पिस्तौल और 50 जिंदा कारतूस बरामद हुए जो उसने गाड़ी में छिपा रखे थे. इस बाबत आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सालभर में 200 से ज्यादा पिस्तौल सप्लाई किए

गिरफ्तार किया गया असिन बीते 5 साल से अवैध हथियारों की तस्करी कर रहा है. वो मेरठ के रहने वाले अफजल से ये अवैध हथियार लेता है और उसे दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई करता है. 200 से ज्यादा पिस्तौल और एक हजार से ज्यादा कारतूस वो बदमाशों को इस साल सप्लाई कर चुका था.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि पहले वो पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अवैध हथियार लेकर आता था. लेकिन पिछले कुछ समय से चोरी की गाड़ी में हथियार लेकर आ रहा था. उसके पास मौजूद गाड़ी दिल्ली से चोरी की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details