दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 13, 2023, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

Noida: लुक्सर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की हुई मौत

लुक्सर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की शुक्रवार को मौत हो गई. कैदी कैंसर रोग से पीड़ित था और अस्पताल में उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

Death of prisoner serving life imprisonment
Death of prisoner serving life imprisonment

नई दिल्ली/नोएडा:गौतम बुद्ध नगर के लुक्सर जेल में आजीवन कारावास की सजा के मामले में बंदी की आज संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. जेल प्रशासन के अनुसार, मृतक की मौत कैंसर के चलते हुई है और उनकी उम्र करीब 77 वर्ष थी. थाना ईकोटेक 1 के प्रभारी अनुज राणा ने बताया कि जिम्स अस्पताल के माध्यम से शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि लुक्सर जेल में कैदी इस्माइल (पुत्र आबरा) को उपचार के लिए जिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक इस्माइल जनपद सहारनपुर के कारागार से स्थानांतरित होकर जनपद गौतम बुद्ध नगर के कारागार में 20 जुलाई वर्ष 2023 को आया था. उसे वर्ष 1985 में जनपद सहारनपुर में हुई एक हत्या के मामले में सहारनपुर न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

जानकारी के अनुसार जिम्स अस्पताल कासना से मेमो प्राप्त हुआ, जिसमें पता चला कि इस्माइल आहार नली में कैंसर रोग से पीड़ित था. ज्यादा तबीयत खराब होने उसे जिम्स अस्पताल कासना में लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक का पंचायतनामा कराया गया है. साथ ही उसके परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-Crime in Delhi: बेटी ने ही रची थी मां के मर्डर की साजिश, संपत्ति बेच कर अच्छी जिंदगी जीना चाहती थी आरोपी

यह भी पढ़ें-Unsafe Delhi: कई ऑपरेशन के बाद अब लड़की की हालत स्थिर, सरफिरे आशिक ने शरीर पर किए थे 13 वार

ABOUT THE AUTHOR

...view details