दिल्ली

delhi

RWA and Officers Meeting: जीरो वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर निगम अधिकारियों और आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने की बैठक

By

Published : Mar 20, 2023, 7:03 AM IST

दिल्ली के मयूर विहार फेज 1 में दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों और आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के बीच बैठक हुई. इस बैठक के दौरान सोसाइटी से निकलने वाले कचरे के प्रबंधन और निस्तारण पर चर्चा की गई.

RWA and Officers Meeting
RWA and Officers Meeting

अधिकारियों और आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने की बैठक

नई दिल्ली: कचरे के निस्तारण को लेकर दिल्ली नगर निगम के शाहदरा साउथ जोन की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज 1 में निगम की टीम ने सोसाइटी से निकलने वाले कचरे के प्रबंधन के लिए आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर कचरे के निस्तारण के लिए नीति पर विचार विमर्श किया.

इस बैठक में शाहदरा साउथ जोन के सहायक उपायुक्त रूबल सिंह और क्षेत्र के 16 आरडब्ल्यूए सोसाइटी के पदाधिकारीयों के साथ ही स्थानीय निगम पार्षद रेनू चौधरी भी मौजूद रहीं. चर्चा के दौरान आरडब्ल्यूए सोसाइटी के पदाधिकारीयों ने कचरे प्रबंधन को लेकर आ रही अपनी परेशानियों को रखा.

इस दौरान सहायक उपायुक्त रूबल सिंह ने बताया की सोसाइटी से निकलने वाले कूड़े का निस्तारण जीरो वेस्ट मैनेजमेंट के हिसाब से किया जाए. इसके लिए सोसाइटी को बल्क वेस्ट मनेजमेंट रूल का पालन करना होगा. इसके पालन में जो भी दिक्कत आ रही है उसे दूर करने में दिल्ली नगर निगम, सोसाइटी का पूरा सहयोग करेगा. इसे बताने के लिए शाहदरा साउथ जोन के साथ मयूर विहार फेज 1 की 16 सोसाइटी के प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी के साथ बैठक की गई. इस बैठक में निगम के अधिकारियों ने उन्हें जीरो वेस्ट मैनेजमेंट के प्रति जागरूक किया और साथ ही उन्हें बल्क वेस्ट मैनेजमेंट रूल भी बताया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस और आरडब्ल्यूए की टीम के बीच हुआ मैत्री क्रिकेट मैच

उन्होंने आगे बताया कि आरडब्ल्यूए पदाधिकारी भी चाहते हैं कि कूड़े का वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण हो. उन्होंने यह भी कहा कि, हमें पूरी उम्मीद है कि अगले 2 हफ्ते के अंदर पॉजिटिव रिस्पांस मिलेगा और सोसाइटी जीरो वेस्ट मैनेजमेंट की तरफ कदम बढ़ाएगी. इसका लाभ न केवल सोसाइटी में रह रहे लोगों को बल्कि आने वाली पीढ़ी को भी होगा.

यह भी पढ़ें-मालवीय नगर के तिकोना पार्क के पास पुलिस बूथ को तोड़ने को लेकर स्थानीय लोगों ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details