दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा के किसानों के समर्थन में आई कांग्रेसी, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 8, 2023, 3:39 PM IST

नोएडा के सेक्टर-19 स्थित मजिस्ट्रेट कार्यालय पर कांग्रेस पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया. ग्रेटर नोएडा में किसानों पर हुई लाठीचार्ज और पुलिस के गलत व्यवहार पर कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

Etv Bharat
Etv Bharat

कांग्रेस किसान मोर्चा ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

नई दिल्ली/नोएडा:किसानों के समर्थन में गुरुवार को कांग्रेस किसान मोर्चा के कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में आए. उन्होंने सेक्टर 19 स्थित सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को विभिन्न मांगों के साथ ज्ञापन सौंपा. दरअसल, पिछले दिनों गौतम बुद्ध नगर प्राधिकरण पर विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसनों पर पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें हटाया. साथ ही कुछ किसानों पर मुकदमे भी दर्ज हुए हैं. इसके विरोध में कांग्रेस ने राजयपाल को ज्ञापन सौंपा है.

कांग्रेस किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष गौतम अवाना ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के साथ बर्बता हुई. किसानों के साथ कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से खड़ी है. उन्होंने कहा कि जिन किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, उसे अगर जल्द नहीं हटाया गया और उन्हें नहीं छोड़ा गया तो, कांग्रेस पार्टी इसका पूरी तरीके से विरोध करते हुए जन आंदोलन करेगी. अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो आने वाले समय में किसान फिर से सड़कों पर दिखाई देंगे, जिसके लिए पूरी तरीके से शासन और प्रशासन जिम्मेदार होंगे.

इसे भी पढ़ें:नहर में नहाते समय डूबे व्यक्ति का मिला शव, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बता दें, किसानों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार कोग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस पर प्रदर्शनकिया. भारी संख्या में किसान प्राधिकरण के गोल चक्कर पर इकट्ठा हुए और जुलूस के रूप में आगे बढ़े. प्राधिकरण की तरफ बढ़ रहे किसानों व पुलिस के बीच झड़प हुई. पुलिस ने किसानों को प्राधिकरण के गेट पर कब्जा करने से रोक लिया, लेकिन किसानों ने गेट नंबर एक और गेट 2 पर कब्जा करते बंद कर दिया. किसान अपनी मांगों को लेकर पिछले 43 दिनों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के हल्ला बोल प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई थी.

इसे भी पढ़ें:Noida Crime: नोएडा में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली, पुलिस जांच में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details