दिल्ली

delhi

कंपनी संचालक पर 80 कर्मचारियों का वेतन लेकर भागने का आरोप, 2 माह का वेतन लेकर फरार हुई क्रेडिट कार्ड अप्लाई कराने वाली कंपनी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 1, 2023, 10:14 PM IST

नोएडा की एक निजी कंपनी कर्मचारियों का 2 माह का वेतन लेकर फरार हो गई. 80 से अधिक कर्मचारियों का दो माह का वेतन लेकर भागने का आरोप लगा है. बुधवार को नोएडा के डीसीपी से पीड़ितों ने मुलाकात कर उनके समक्ष अपनी परेशानी रखी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा थाना सेक्टर 58 क्षेत्र में क्रेडिट कार्ड अप्लाई कराने वाली कंपनी के संचालक पर 80 से अधिक कर्मचारियों का दो माह का वेतन लेकर भागने का आरोप लगा है. पीड़ित कर्मचारियों ने सेक्टर-58 थाने में मामले की शिकायत पुलिस से की है. इस संबंध में बुधवार को नोएडा के डीसीपी से पीड़ितों ने मुलाकात कर उनके समक्ष अपनी परेशानी रखी. डीसीपी ने पीड़ितों को जल्द मामले का निपटारा करने का आश्वासन दिया है.

कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज: सेक्टर 62 स्थित क्रेडिट जेट कंपनी प्राइवेट बैंकों से जुड़े क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने का काम करती थी और थर्ड पार्टी बनकर लोगों से बातचीत कर क्रेडिट कार्ड दिलाने का काम करती थी. कंपनी के बतौर टीम लीडर कार्यरत रहे यश कुशवाहा ने बताया कि संबंधित कंपनी में करीब 80 लोग काम करते थे. इसमें 25 से अधिक युवतियां भी शामिल थीं. बताया कि बीते शुक्रवार कंपनी प्रबंधन की ओर से कर्मचारियों को सूचना दी गई कि अब सभी को शनिवार की जगह सोमवार को आना है.

सोमवार को ही कंपनी की ओर से कर्मचारियों को दो माह के वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा. आरोप है कि सोमवार को जब संबंधित कंपनी के कर्मचारी पहुंचे तो बिल्डिंग में ताला लगा था. लैपटॉप समेत अन्य सामान भी संचालक और उसके साथी उठा ले गए. संचालक सहित कंपनी प्रबंधन के अन्य लोगों ने मोबाइल बंद किया हुआ है. टीम लीडर सहित अन्य का कहना है कि सभी कर्मचारियों को बीते दो माह का वेतन नहीं मिला है. सभी की सैलरी 12 हजार से 35 हजार रुपये के बीच थी. साथ ही कंपनी संचालक कर्मचारियों के लैपटॉप और डाटा लेकर भी चले गए हैं.

ये भी पढ़ें:दिल्ली से 1601 किलो ब्रांडेड पटाखे बरामद, दो गिरफ्तार, खरीद-बिक्री पर हाईकोर्ट ने लगा रखा है बैन

कर्मचारियों को नहीं दी गई सूचना:पीड़ित कर्मचारियों का कहना है कि कंपनी के दो मालिक हैं. मालिकों के नाम अविनाश कुमार झा और जागृति राठौर हैं. जागृति के पति उदित राठौर भी इसमें शामिल हैं. अब इन सभी का मोबाइल नंबर बंद है और किसी तरह की सूचना कर्मचारियों को नहीं दी गई है. मामले को लेकर करीब 10 कर्मचारी बुधवार को सेक्टर-58 थाने पहुंचे. सुनवाई नहीं होने पर वह डीसीपी से मिले.

ये भी पढ़ें:जमानत मिलने के बावजूद दिवाली में कैदियों को जेल में ही रहना होगा, जमानती नहीं मिलने से दिक्कत

ABOUT THE AUTHOR

...view details