दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव: CM केजरीवाल ने जनसभा कर भरी हुंकार! कहा- पूर्ण राज्य दिल्ली का हक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2019 के चुनाव को दिल्ली के लिए विशेष चुनाव बताया. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई दिल्ली के हक की है उसके विकास की गारंटी की है.

By

Published : Mar 20, 2019, 3:11 AM IST

Updated : Mar 20, 2019, 3:20 AM IST

सीएम केजरीवाल ने जनसभा को किया सम्बोधित

नई दिल्ली: आचार संहिता लगने के बाद पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर विधानसभा से सीएम केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की. केजरीवाल ने लक्ष्मी नगर में जनसभा में पूर्ण राज्य की मांग के साथ 2019 लोकसभा के रण में आम आदमी पार्टी का रुख साफ कर दिया.

सीएम केजरीवाल ने जनसभा को किया सम्बोधित


इस अवसर पर लोकसभा प्रत्याशी आतिशी, स्थानीय विधायक नितिन त्यागी ,विधायक एसके बग्गा ,विधायक मनोज कुमार, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष कुलदीप कुमार मौजूद रहे.


अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य मिलता है तो तेजी से विकास होगा
जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2019 के चुनाव को दिल्ली के लिए विशेष चुनाव बताया. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई दिल्ली के हक की है उसके विकास की गारंटी की है. पिछले 4 साल में दिल्ली में विकास के अनेक कार्य दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था, मोहल्ला क्लिनिक ,बिजली-पानी, डोर स्टेप डिलीवरी, की चर्चा आज पूरी दुनिया में हो रही है लेकिन दिल्ली के सांसदों ने हर कदम में दिल्ली की चुनी हुई सरकार की राह में बाधा उत्पन्न की है.


केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य मिलता है तो दिल्ली का और भी तेजी से विकास होगा दिल्ली के लोगों को उनका हक मिलेगा कॉलेज में दाखिला से लेकर नौकरी तक में दिल्ली के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी. पूर्ण राज्य मिलने के बाद के बाद सभी दिल्लीवासी का अपना घर होगा.


लोग सोच-समझ कर दें वोट
इस अवसर पर लोकसभा प्रत्याशी अतिथि ने कहा कि सोच-समझकर वोट करने से ही दिल्ली की किस्मत बदलेगी. उन्होंने कहा कि पहले भी जो हमने किया था कहा था वो कर के दिखाया है. एक समय तक लोग यकीन नहीं करते थे कि आज जो कुछ भी हुआ है वह भी हो सकता है 4 साल के बदलाव को आज दुनिया मिसाल दे रही है कदम-कदम पर एलजी के सारे दिल्ली की सरकार को ठप करने की भरपूर प्रयास किया गया इसलिए जरूरत है कि अरविंद केजरीवाल की हाथ मजबूत किया जाए. दिल्ली की पूर्व राज की लड़ाई को अंतिम दम तक लड़ा जाए सातों सीट मिलने पर आम आदमी पार्टी पूर्ण राज्य का दर्जा छीन कर लेगी और दिल्ली को न्याय दिलाएगी.

Last Updated : Mar 20, 2019, 3:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details