दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और तीन बदमाशों के बीच मुठभेड़, कार समेत तमंचे और कारतूस बरामद

By

Published : Dec 16, 2022, 11:32 AM IST

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और तीन बदमाशों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने (clash between police and three miscreants) आई है. घटना में बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, जिसपर पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश घायल हो गए. इन बदमाशों के पास से अवैध तमंचे और कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

clash between police and three miscreants
clash between police and three miscreants

पुलिस और तीन बदमाशों के बीच मुठभेड़

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा मेंथाना बीटा-2 पुलिस व एंटी ऑटो थेफ्ट टीम की संयुक्त वाहन चेकिंग के दौरान तीन कार सवार बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ (clash between police and three miscreants) हो गई. घटना में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, वहीं तीसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़कर पकड़ लिया. घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है. पुलिस ने बदमाशों के पास से चोरी की कार, अवैध तमंचे व कारतूस बरामद किए हैं. वहीं जांच में सामने आया है कि बदमाशों पर चोरी के आधे दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

दरअसल, गुरुवार देर रात बीटा-2 थाना क्षेत्र के अंतर्गत परी चौक के पास एंटी ऑटो थेफ्ट टीम व पुलिस द्वारा पिंक टॉयलेट के पास कासना रोड पर चेकिंग की जा रही थी. तभी पुलिस को अल्फा गोल चक्कर की तरफ से एक सफेद रंग की कार बिना नंबर प्लेट के आती दिखाई दी, जिसे उन्होंने रुकने का इशारा किया. कार के न रुकने पर बीटा-2 थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई. इसपर बीटा 2 थाना प्रभारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गाड़ी का पीछा किया और चुहरपुर अंडरपास की तरफ जा रही गाड़ी को घेर कर एटीएस गोल चक्कर के पास रोकने का प्रयास किया. इसपर बदमाशों ने गाड़ी से उतरकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी जबकि तीसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़कर पकड़ लिया.

डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि, गुप्त सूचना के आधार पर एंटी ऑटो थेफ्ट टीम व बीटा 2 पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. तभी पुलिस को एक सफेद रंग की कार बिना नंबर के आते हुए दिखाई दी. जब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो बदमाश गाड़ी लेकर भागने लगे जिसके बाद वायरलेस पर थाना बीटा -2 को सूचना दी गई. थाना बीटा-2 पुलिस और एंटी थेफ्ट टीम के संयुक्त प्रयास में गाड़ी का पीछा किया गया. लेकिन चुहरपुर अंडरपास पर बदमाश गाड़ी रोककर गाड़ी से उतर गए और पुलिस पर फायरिंग करते हुए प्राधिकरण की खाली पड़ी जमीन की तरफ भागने लगे.

यह भी पढ़ें-करोड़ों की चोरी कर फरार हुए बदमाशों से पुलिस की हुई मुठभेड़, चार गिरफ्तार

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में जिला इटावा निवासी, अभिजीत उर्फ लाला उर्फ साइमंड व जिला मैनपुरी निवासी, संदीप नागर के पैर में गोली लग गई जिससे वह घायल हो गए. वहीं उनका साथी जनपद इटावा निवासी, अमरदीप मौके से भागने लगा जिसे पुलिस ने ने कांबिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया. घायल हुए बदमाशों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. बदमाशों के पास से तीन अवैध तमंचे, छह जिंदा कारतूस, 3 खोखा कारतूस व एक चोरी की कार बरामद की गई है. जांच में पता चला कि इनपर चोरी के आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. पुलिस इनके अन्य आपराधिक इतिहास की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details