दिल्ली

delhi

शॉपिंग मॉर्ट में आईटी कर्मी की गई अश्लील हरकत, न्यायालय के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 8, 2023, 8:49 PM IST

नोएडा में युवती के साथ शॉपिंग मॉर्ट कर्मचारियों द्वारा अश्लील हरकत किए जाने का मामला सामने आया है. घटना में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर पीड़िता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसके आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

Case registered for indecent act with IT worker
Case registered for indecent act with IT worker

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना फेज-3 एरिया के रिटेल शॉपिंग मॉर्ट में आईटी कर्मी के साथ अश्लील हरकत करने की बात सामने आई है. आरोप है कि गेट पर लैपटॉप बैग लेने गई युवती पर इनरवियर, हैंड ऑयल व ब्रश चोरी का आरोप लगाया गया. इसके बाद मॉर्ट के सिक्योरिटी गार्ड और मैनेजर ने युवती को चेंजिंग रूम में ले जाकर तलाशी ली. इस दौरान छेड़छाड़ करने के अलावा युवती के साथ अश्लील हरकत की गई. इसके बाद युवती के पास मौजूद 8,500 रुपये, एक चेन रखवा ली गई और चार हजार रुपये यूपीआई से ट्रांसफर करवाए गए. यही नहीं आरोपियों ने युवती को धमकाकर कागज पर लिखवा लिया कि वह चोरी करते हुए पकड़ी गई है.

नहीं की गई कार्रवाई:बताया गया कि यह घटना 17 मई को हुई थी, जिसके बाद 19 वर्षीय युवती व उसके परिवारवाले तनाव में आ गए. इसके बाद उन्होंने फेज-3 थाने में शिकायत दी. पीड़िता का कहना है कि थाने में शिकायत देने पर शॉपिंग मॉर्ट के कर्मियों ने यूपीआई से लिए गए चार हजार रुपये वापस कर दिए. उसने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने आरोपियों के साथ समझौते का दबाव बनाया और इतने गंभीर आरोप पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

न्यायालय ने दिया आदेश: इसके बाद युवती अपने पिता की मदद से कोर्ट की शरण में गई, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर फेज-3 थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें मार्ट के तीन नामजद व तीन-चार अज्ञात कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी घई है. कोर्ट को दिए गए प्रार्थनापत्र में युवती ने बताया है कि वह अपना लैपटॉप लेकर शॉपिंग के लिए गई थी. पहले सिक्योरिटी गार्ड ने गेट पर ही लैपटॉप बैग रखवा लिया. इसके बाद युवती टूथ ब्रश, हैंड ऑयल व इनरवियर खरीदने लगी.

नहीं सुना गया पीड़िता का पक्ष:इतने में बात करने पर एक कर्मचारी ने उसे बताया कि पर्सलस सामान अंदर लाया जा सकता है, जिसके बाद वह हाथ में लिए हुए सामान को लेकर ही गेट पर बैग लेने के लिए पहुंच गई. आरोप है कि वहां पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने उसे चोरी के आरोप में पकड़ लिया. युवती का कहना है कि उसने समझाया कि वह चोरी नहीं कर रही, बल्कि उसे बैग में रखे लैपटॉप व जरूरी दस्तावेज खोने का डर है, इसलिए वह बैग लेने आई. उसका पक्ष नहीं सुना गया, फेज-3 थाने की पुलिस ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया गया है. थाना फेज 3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. जो भी इस घटना में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद: दबंगों ने घर पर किया हथौड़े से हमला, अंदर मौजूद महिला और बच्चों में मची चीख पुकार

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद के हाई प्रोफाइल फ्लैट में चलाया जा रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, दो आरोपी गिरफ्तार, महिला आरोपी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details