दिल्ली

delhi

Verma Surname Case: मोची के सरनेम में 'वर्मा' देख भड़के वकील पर SC-ST एक्ट में केस दर्ज

By

Published : Apr 7, 2023, 12:54 PM IST

Updated : Apr 7, 2023, 1:38 PM IST

पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर थाने में जूते की मरम्मत करने वाले मोची को अपने नाम के सामने वर्मा सरनेम लगाने पर विरोध करने वाले वकील के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

मोची के सरनेम में 'वर्मा' देख भड़का शख्स
मोची के सरनेम में 'वर्मा' देख भड़का शख्स

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां "सरनेम" को लेकर विवाद हुआ है. जानकारी के अनुसार जूते की मरम्मत करने वाले एक मोची ने अपने नाम के आगे सरनेम में वर्मा लगाया हुआ था. जिसका जीएल वर्मा नाम के वकील ने विरोध किया था. अब मामले में विरोध करने वाले वकील के खिलाफ पुलिस ने एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी वकील को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

दरअसल, पांडव नगर थाना क्षेत्र स्थित मयूर विहार फेस वन के आनंद लोक सोसायटी के पास सड़क किनारे राम अवतार वर्मा वर्षों से जूते ठीक करने का काम करते हैं. वह पूरे परिवार के साथ पटपड़गंज इलाके में रहते हैं. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उन्होंने अपनी दुकान के अंदर अपने नाम का एक बोर्ड लगाया था जिस पर उन्होंने अपना नाम रामअवतार वर्मा लिखा था. जो कि उसके तमाम सरकारी कागजात में भी दर्ज है.

मोची की दुकान पर लगे बोर्ड को हटाने का आरोप: वर्मा का आरोप है कि आनंद लोक सोसायटी में रहने वाले जीएल वर्मा नाम के वकील की नजर जब उनके बोर्ड पर पड़ी तो वह भड़क उठे. उन्होंने उसको "सरनेम" हटाने के लिए कहा, नहीं हटाने पर मारपीट और दुकान हटवाने की धमकी दी. जिसके बाद शिकायकर्ता ने अपने नाम के आगे लगे वर्मा सरनेम पर अखबार चिपका दिया. कुछ दिन बाद बारिश की वजह से जब पेपर हट गया तो वकील ने फिर उसे धमकाना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें:Manish Sisodia Letter: तिहाड़ जेल से मनीष सिसोदिया का देश के नाम पत्र, कहा पढ़ा-लिखा पीएम होना

आरोपी वकील से जल्द होगी पूछताछ:वकील को मामला मीडिया और सोशल मीडिया में उठने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया. रामअवतार वर्मा से शिकायत ली गई और इसी शिकायत के आधार पर बुधवार को जीएल वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी वकील को जल्द ही नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए थाने बुलाया जाएगा. पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:Akanksha Dubey Suicide Case: आकांक्षा दुबे सुसाइड केस में गायक समर सिंह गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज

Last Updated : Apr 7, 2023, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details