दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

टैक्सी ड्राइवर ने CA स्टूडेंट का किया कत्ल, पढ़िए कैसे एक शर्ट ने पहुंचाया जेल

पुलिस ने जब तमाम कड़ियों को जोड़ने की कोशिश की, तो शक अंकित पर ही गया, लेकिन अंकित मानने को तैयार नहीं था. इसी बीच पुलिस ने अंकित के पास वही शर्ट देखी जिस शर्ट में सीसीटीवी वाला शख्स ATM से पैसे निकाल रहा है.

By

Published : Jun 16, 2019, 4:42 AM IST

Updated : Jun 16, 2019, 6:48 AM IST

CA स्टूडेंट की हत्या

नई दिल्ली: ईस्ट दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक सीए स्टूडेंट की किडनैप करने के बाद हत्या कर दी गई, इस हत्या में स्टूडेंट की जान पहचान वाला एक ड्राइवर शामिल था. पुलिस के मुताबिक पैसे के लालच में आरोपी ड्राइवर ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया. आरोपी ने बहुत शातिर तरीके से इसके लिए पूरा प्लान तैयार किया था लेकिन उसकी एक शर्ट ने उसे जेल भिजवा दिया.

डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि मूल रूप से बिहार का रहने वाला चंदन झा पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में रहकर सीए की पढ़ाई कर रहा था. चंदन पढ़ाई के साथ-साथ एक गाड़ी ओला, ऊबर में अंकित नाम के ड्राइवर से चलवाता था.
18 मई को चंदन के परिजनों ने शकरपुर थाने में चंदन के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई, चंदन 15 मई से गायब था.
मामले की जांच के दौरान चंदन के परिजनों ने पुलिस को बताया कि चंदन ने 1 लाख 65 हज़ार रूपये अपने एकाउंट में मंगवाए थे, इसके बाद से उसका कुछ अता-पता नहीं है.

पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर अंकित से पूछताछ की तो अंकित ने बताया कि वो चंदन की गाड़ी चलाना छोड़ चुका है, लेकिन टेक्निकल सर्विलांस से पता चला कि अंकित चंदन के साथ मौजूद था.

दरअसल अंकित ने चंदन के यहां से नौकरी छोड़ दी थी और उसने चंदन को अपने घर पार्टी में बुलाया था. इस पार्टी में उसने चंदन को बंधक बनाकर उसके घर से पैसे मंगवाए. पैसे एटीएम से निकाले गए. आरोपी अंकित एटीएम के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. ये सबूत बाद में पुलिस के काम आए.

पुलिस ने जब तमाम कड़ियों को जोड़ने की कोशिश की, तो शक अंकित पर ही गया, लेकिन अंकित मानने को तैयार नहीं था. इसी बीच पुलिस ने अंकित के पास वही शर्ट देखी जिस शर्ट में सीसीटीवी वाला शख्स ATM से पैसे निकाल रहा है.

पुलिस का शक हुआ पुख्ता

जिसके बाद अंकित से कड़ाई से पूछताछ की गई तो वो टूट गया. उसने पुलिस को बताया कि चंदन से पैसे लेने के लिए उसने अपने दोस्त श्याम के साथ मिलकर चंदन के अपहरण की योजना बनाई. साजिश को अंजाम देने के लिए अंकित ने 15 मई को चंदन को श्याम के एक फ्लैट में पार्टी के लिए बुलाया और जैसे ही, चंदन वहा पहुंचा उसे बंधक बना लिया और उससे पैसे की डिमांड की गई.

चंदन ने अपने परिजनों से अपने अकाउंट पर 1 लाख 65 हज़ार मंगाये, जिसे अंकित ने चेहरा ढक कर चंदन के कार्ड से निकाले थे और पकड़े जाने के डर से चंदन की हत्या कर दी. चंदन की हत्या के बाद उसकी कार में ही उसके शव को दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर में फेंक दिया गया.

अंकित ने पूछताछ में बताया की उसे लालच आ गया था, पैसे के लिए उसने ये सारी साजिश रची. बहरहाल पुलिस अब फरार श्याम की तलाश में जुटी है.

Last Updated : Jun 16, 2019, 6:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details