दिल्ली

delhi

Babarpur constituency : मनोज तिवारी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र का नाम बदलने की मांग

By

Published : Mar 22, 2023, 11:08 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र का नाम बदलने की मांग की है. इससे पहले उन्होंने एलजी को भी पत्र लिखा था.

delhi news
भाजपा सांसद मनोज तिवारी

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने अपने संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र का नाम बदलकर भगवान परशुराम के नाम पर परशुराम नगर विधानसभा करने की मांग की है. बीजेपी सांसद की तरफ से रखी गई इस मांग पर चुनाव आयोग में हलचल शुरू हो गई है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पत्र पर संज्ञान लेते हुए भारत के निर्वाचन आयोग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को पत्र लिखकर अवगत कराया है.

21 मार्च को लिखें पत्र में दिल्ली के सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी ललित मित्तल ने भारत के निर्वाचन आयोग को बताया है कि बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र का नाम बदलने की मांग की गई है, लेकिन उनके पास इस तरह के कोई दिशानिर्देश उपलब्ध नहीं है या कार्यालय स्तर पर कोई कार्रवाई करने में सक्षम नहीं है. इसलिए इससे संबंधित मामले को आयोग के समक्ष प्रेषित किया जा रहा है, ताकि जो भी आवश्यक कार्रवाई हो आयोग द्वारा की जा सके.

इससे पहले मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपराज्यपाल को भी पत्र लिखकर बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र का नाम बदल कर परशुराम नगर करने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि क्षेत्र के आरडब्लूए के पदाधिकारियों की तरफ से मांग की गई है कि बाबरपुर विधानसभा का नाम बदला जाए. बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली से लगातार दो बार भारतीय जनता पार्टी से मनोज तिवारी सांसद है. 2024 में लोकसभा चुनाव होना है. ऐसे में मनोज तिवारी की इस मांग को लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है. इसके अलावा बाबरपुर विधानसभा में आम आदमी पार्टी का कब्जा है. वहां से लगातार दो बार दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने जीत दर्ज की है. गौरतलब है कि दिल्ली में इससे पहले भी कई सड़कों का नाम बदला गया है.

ये भी पढ़ें :Delhi Budget 2023: केजरीवाल बोले- बजट में हमने सब कुछ किया, क्या करें... LG हमें सचिव तक नहीं दे रहे

ABOUT THE AUTHOR

...view details