दिल्ली

delhi

शाहादरा में शातिर बाइक चोर पुलिस के चढ़ा हत्थे, पांच बाइक बरामद

By

Published : May 22, 2022, 9:01 PM IST

शाहादरा जिला की गांधीनगर पुलिस ने शातिर बाइक चोर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. उसके पास से चोरी के पांच बाइक भी बरामद हुई हैं. इसकी गिरफ्तारी से गांधीनगर इलाके में बाइक चोरी की 11 मामले का खुलासा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...

शाहादरा जिला में बाइक चोर गिरफ्तार
शाहादरा जिला में बाइक चोर गिरफ्तार

नई दिल्ली:शाहदरा जिला में इन दिनों बाइक चोरी के मामले बढ़ गए थे. पुलिस लगातार चोरों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही थी. इसी क्रम में गांधीनगर थाना इलाके से एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया. खास बात यह है कि इस चोर के निशाने पर विशेष तौर पर हीरो होंडा की पैशन प्रो बाइक रहती थी. पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की पांच बाइक बरामद की है. इसके अलावा चोरी करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मास्टर चाबी भी बरामद की गई.


डीसीपी आर साथिया सुंदरम ने बताया कि अप्रैल और मई माह में गांधी नगर के क्षेत्र में वाहन चोरी की कई शिकायतें मिली थी. विशेष रूप से हीरो होंडा पैशन प्रो बाइक चोरी होने के मामले ज्यादा आ रहे थे. इन घटनाओं को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने इन वाहन चोरी के पैटर्न का विश्लेषण करने के साथ-साथ ऑटो लिफ्टर की पहचान करने और पकड़ने के लिए क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करने का निर्देश दिया. जिसके बाद गांधीनगर थाना के एसएचओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

इस टीम ने विशेष रूप से चोरी होने वाली जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. फुटेज के विश्लेषण करने के बाद एक संदिग्ध चोर को एक फुटेज में देखा गया. जिसके हेलमेट पर स्टार मार्क का वाटरमार्क था. टीम ने आरोपियों की कार्यप्रणाली और उसके विवरण जानने के बाद खोजबीन शुरू की. शनिवार को संदिग्ध के विवरण से मेल खाने वाला एक व्यक्ति पुराने सीलमपुर के क्षेत्र में देखा गया है. टीम ने तत्काल एक्शन लेते हुए संदिग्ध को पकड़ लिया. उसके हेलमेट पर स्टारमार्क का वाटर मार्क था.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ में संदिग्ध ने गांधी नगर के इलाके में वाहन चोरी के कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मालिक शकील अहमद के रूप में हुई है. पूछताछ में आरोपियों ने मोटरसाइकिल चोरी करने और उनके निस्तारण की कार्यशैली का खुलासा किया है. उसने बताया कि मास्टर चाबी से हीरो होंडा की पैशन प्रो बाइक का लॉक खोलना आसान होता था. उसने बताया कि वह चोरी की बाइक अलग-अलग स्थान पर पार्क कर देता था.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details