दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

असुरक्षित दिल्ली : लिफ्ट नहीं देने पर गुस्साए युवक ने बाइक सवार को मारा चाकू

राजधानी दिल्ली में सड़क पर खड़े अनजान व्यक्ति को लिफ्ट न देना आपकी जान को जोखिम में डाल सकता है. सड़कों पर बढ़ रहे अपराध से दिल्ली में लोग असुरक्षित (Unsafe Delhi) हैं. ताजा मामला पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार थाना क्षेत्र का है. यहां लिफ्ट नहीं देने पर गुस्साए युवक ने बाइक सवार के चेहरे पर चाकू से वार कर उसे घायल कर दिया. वहीं जाफरपुर कलां इलाके में भी एक राहगीर से लिफ्ट देने के बहाने लूटपाट की गई. हाल के दिनों में किराड़ी में एक लड़के से लिफ्ट लेकर लूटपाट का मामला भी सामने आ चुका है.

By

Published : Jul 10, 2021, 6:06 PM IST

Updated : Jul 16, 2021, 7:04 AM IST

Bike rider robbed on the pretext of lift in East Delhi
असुरक्षित दिल्ली

नई दिल्ली : लिफ्ट (Lift) नहीं देने पर गुस्साया एक युवक बाइक सवार शख्स के चेहरे पर चाकू मारकर फायरिंग करते हुए फरार हो गया. घटना East Delhi के मयूर विहार थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है.

चिल्ला गांव के रहने वाले शोभा राम शर्मा ने बताया कि गुरुवार रात तकरीबन 10 बजे यमुना खादर खेत से बुलेट बाइक से घर लौट रहे थे. इसी दौरान दिल्ली नोएडा लिंक रोड के सब-वे एक युवक ने उससे न्यू अशोक नगर जाने के लिए लिफ्ट मांगी.

लिफ्ट नहीं देने पर गुस्साए युवक ने बाइक सवार के चेहरे पर मारा चाकू

शोभा राम शर्मा का कहना है कि जब उसने न्यू अशोक नगर नहीं जाने का कहकर Lift देने से इनकार किया तो युवक ने उसके चेहरे पर चाकू मार दिया और एक के बाद एक दो राउंड फायरिंग करते हुए कुछ ही दूर पर खड़े स्कूटी सवार युवक के साथ फरार हो गया.

शोभाराम ने अपने साथ हुई इस वारदात पर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया. उसका कहना है कि राजधानी दिल्ली में आपराधिक वारदात बढ़ गई हैं, दिल्ली में लोग सुरक्षित नहीं हैं. अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं है.

ये भी पढ़ें-लिफ्ट लेने वाले हो जाएं सावधान, नहीं तो उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान..!

मयूर विहार थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, ताकि स्कूटी सवार युवकों की पहचान हो सके.

ये भी पढ़ें-किराड़ी: लिफ्ट देना युवक को पड़ा भारी, मोबाइल सहित कैश लूटे

दिल्लीमें Lift देने और लेने के बहाने लूटपाट और मारपीट की घटनाएं आए दिन बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली के जाफरपुर कलां इलाके में शनिवार को एक राहगीर से Lift देने के बहाने पहले मारपीट की गई, फिर उसका मोबाइल और पर्स छीन लिया गया. पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

फरवरी में किराड़ी में Lift देना युवक को भारी पड़ा था. एक व्यक्ति ने पीड़ित से लिफ्ट मांगी थी. जिसके बाद घेवरा गांव के पास पीड़ित विनोद के गर्दन पर चाकू लगा कर अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर फोन और नकदी छीन ली थी. मोबाइल और कैश भी छीना गया था.

ये भी पढ़ें-लिफ्ट देकर करते थे लूट, गैंग में नाबालिग भी थे शामिल

Last Updated : Jul 16, 2021, 7:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details