दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 11, 2023, 11:53 AM IST

ETV Bharat / state

Blast In Delhi: दीपावली से पहले बड़ा हादसा, पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट, युवक की मौत

उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना वेलकम इलाके में पटाखा बनाने के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ. गंधक और पोटाश मिला रहे युवक की धमाके से दर्दनाक मौत हो गई. youth dies while making firecrackers in Delhi, Blast In Delhi

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके के एक घर में पटाखों के निर्माण के दौरान विस्फोट हो गया. विस्फोट में एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है. मृतक का नाम हिमांशु है जिसकी उम्र 21 साल बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि वह अपने मकान की दूसरी मंजिल पर गंधक और पोटाश नाम के पदार्थ को कूट रहा था. तभी अचानक एक जोरदार धमाका हो गया, जिसमें हिमांशु बुरी तरह से झुलस गया.

अस्पताल ले जाने के दौरान मौत:आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया. जहां इलाज के दौरान हिमांशु की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ जॉय तिर्की ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार सुबह सूचना मिली कि वेलकम इलाके के एक घर में अचानक विस्फोट हो गया. जिसमें एक शख्स की जान चली गई. घटनास्थल का दौरा करने पर गंधक और पोटाश मिले हैं.

एमसीडी में करता था नौकरी:बताया जा रहा है कि हिमांशु एमसीडी में नौकरी करता था. कुछ महिने पहले ही उसके पिता का देहांत हो गया था. जिसके चलते हिमांशु को उसके पिता की जगह पर एमसीडी में नौकरी पर लगाया गया था. वहीं, राजधानी दिल्ली में बढ़ते पॉल्यूशन को देखते हुए सरकार ने कई पाबंदियां लगाई हैं.. वहीं दिल्ली में आसपास के राज्यों में पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट ने पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है. बावजूद इसके लोग दीपावली के त्योहार पर पटाखा जलाने के नए-नए तरीके खोज रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details