दिल्ली

delhi

रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने महिला समझकर किन्नर को दिया लिफ्ट, लूट ली सोने की चेन

By

Published : Feb 11, 2023, 10:52 PM IST

नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र में रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने एक किन्नर को महिला समझकर अपनी कार में लिफ्ट दिया. किन्नर ने अधिकारी से चेन लूट ली. बदनामी के डर से अधिकारी ने लूट की झूठी सूचना पुलिस को दी. पुलिस अब अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की योजना बना रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर-24 क्षेत्र में 8 फरवरी की रात को रक्षा मंत्रालय में तैनात एक अधिकारी ने लूट के संबंध में मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसे पुलिस ने जांच के बाद फर्जी पाया है. पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि अधिकारी ने अपनी कार में एक महिला को लिफ्ट दी थी. बाद में पता चला कि वह किन्नर था. किन्नर ने उनसे सोने की चेन छीन ली थी. बदनामी से बचने के लिए अधिकारी ने पुलिस को लूट की सूचना दी थी. पुलिस की जांच में लूट की बात झूठी पाई गई. अब अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की रणनीति बनाई जा रही है.

नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 26 में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि वह केंद्रीय रक्षा मंत्रालय में अधिकारी है. 8 फरवरी की रात वह अपनी कार से इस्कॉन मंदिर होते हुए घर जा रहे थे. इस्कॉन मंदिर से आगे बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रुकने का इशारा किया. जब उन्होंने कार रोकी तो बदमाशों ने रास्ता पूछने के बहाने उनसे सोने की चेन लूट ली. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर छानबीन शुरू की. पुलिस ने कई जगहों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली. इनमें अधिकारी से लूटपाट करने की घटना सामने नहीं आई. पुलिस की जांच में सामने आया है कि अधिकारी ने एक किन्नर को महिला समझकर अपनी कार में लिफ्ट दी थी. उसे बाद में पता चला कि वह किन्नर है. किन्नर ने केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के अधिकारी से चेन सहित अन्य सामान लूट लिया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Liquor Scam: राउज एवेन्यू कोर्ट ने राघव मगुनता को 10 दिन की ईडी रिमांड पर भेजा

थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार तोमर ने बताया कि केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के अधिकारी के साथ हुई फर्जी लूट की घटना के बाद जांच में सामने आया कि उनकी कार में बैठे किन्नर से कार से उतरने के लिए कहा, तो किन्नर ने उनसे सोने की चेन ले ली थी. बदनामी के डर से उन्होंने लूट की वारदात की कहानी बनाई. वहीं अब उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मंत्रालय के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है.

मिजोरम की युवती से दुष्कर्म का प्रयास

नोएडा में एक युवक ने सलारपुर कॉलोनी में एक युवती के घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया है. जब युवती ने शोर मचाया तो आरोपी फरार हो गया. इस संबंध में पीड़िता ने थाना सेक्टर 39 पर युवक के खिलाफ शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि वह मिजोरम की रहने वाली है. जो वहां की चकमा प्रजाति से ताल्लुक रखती है. फिलहाल युवती सलारपुर कॉलोनी में रहती है. पुलिस आरोपी युवक की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ेंः हत्या के मामले में फरार चल रहा था नागर गैंग का शार्प शूटर, क्राइम ब्रांच ने असम से दबोचा

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details