दिल्ली

delhi

पूर्वी निगम का भवन विभाग गरीबों पर करता है कार्रवाईः पार्षद गीता रावत

By

Published : Dec 31, 2020, 2:52 AM IST

आम आदमी पार्टी की निगम पार्षद गीता रावत ने भवन विभाग को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि लगता है यह नियंत्रण विहीन हो गया है. रावत ने कहा कि एक तरफ नियमों को तोड़कर बिल्डर 7 मंजिले तक बिल्डिंग बना रहे हैं, उस पर कोई कार्यवाई नहीं होती, वहीं 20 से 50 गज का मकान बनाने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाती है.

aap leader geeta rawat allegations on east delhi building department
पार्षद गीता रावत

नई दिल्लीः पूर्वी दिल्ली नगर निगम की स्थाई समिति की बैठक में पक्ष-विपक्ष के पार्षदों ने भवन विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए. पार्षदों ने कहा कि एक तरफ जहां बिल्डर सात मंजिला तक बिल्डिंग बना रहे हैं और उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती, वहीं दूसरी तरफ 20 से 50 गज का मकान बनाने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाती है.

पार्षद गीता रावत ने भवन विभाग के अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप
आम आदमी पार्टी की निगम पार्षद गीता रावत ने भवन विभाग को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि लगता है यह नियंत्रण विहीन हो गया है. रावत ने कहा कि एक तरफ नियमों को तोड़कर बिल्डर 7 मंजिले तक बिल्डिंग बना रहे हैं, उस पर कोई कार्यवाई नहीं होती, वहीं 20 से 50 गज का मकान बनाने पर उसे बुक कर दिया जाता है. उस गरीब आदमी की बिजली पानी तक नहीं मिल पाता.

नेता सदन प्रवेश शर्मा ने गीता रावत की बात का समर्थन करते हुए कहा कि जब यहां आयुक्त रणवीर सिंह थे, तब इस बात पर सहमति बनी थी कि 50 गज तक के मकानों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी और उन्होंने इसके लिए निर्देश भी जारी किया था, जिन पर अमल होना चाहिए.

पूर्व महापौर विपिन बिहारी सिंह ने भी भवन विभाग में अनियमितताओं पर उंगली उठाई. अस्थाई समिति अध्यक्ष सतपाल सिंह ने कहा कि भवन विभाग में अराजकता का माहौल है. यहां से जूनियर इंजीनियर के तबादले कर अन्य विभाग से जूनियर इंजीनियर लगाने होंगे. उन्होंने एक निगमायुक्त को ऐसा करने के निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details