दिल्ली

delhi

Delhi MCD Budget: AAP के आरोपों को दिल्ली नगर निगम ने किया खारिज, कहा बजट अभी पास नहीं हुआ

By

Published : Feb 4, 2023, 9:33 AM IST

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के इशारे पर अधिकारियों ने चोरी छिपे बजट पेश कर दिया है. अब उन आरोपों को दिल्ली नगर निगम ने खारिज कर दिया है.

AAP के आरोपों को दिल्ली नगर निगम ने किया खारिज
AAP के आरोपों को दिल्ली नगर निगम ने किया खारिज

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD) ने आम आदमी पार्टी के उन आरोपों को खारिज कर दिया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि भाजपा की केंद्र सरकार के इशारे पर अधिकारियों ने चोरी छिपे बजट पेश कर दिया है. नगर निगम के विशेष अधिकारी की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि वर्ष 2023-24 का बजट अभी विचारणीय है. छह फरवरी को मेयर का निर्वाचन होने के बाद बजट पर विचार-विमर्श किया जाएगा. बजट की कार्यवाही 15 फरवरी तक पूरी कर ली जाएगी. दिल्ली नगर निगम अधिनियम 1957 के प्रावधान के अनुसार तयशुदा अवधि में ही बजट पारित किया जाएगा.

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने लगाया था गंभीर आरोप:बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार शाम प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार के इशारे पर अधिकारियों ने चोरी छिपे बजट (Delhi MCD Budget) पेश कर दिया. भाजपा ने दिल्ली की जनता की पीठ में खंजर घोंपने का काम किया है. अगर यही सब कार्य करेंगे तो चुनाव किस लिए. यानी हम मैनिफेस्टो बनाएंगे और बजट ये पेश करेंगे. फिर इन अधिकारियों को चुनाव ही क्यों नहीं लड़ा लेते.

ये भी पढ़े:दिल्ली में नाबालिग लड़की से गैंगरेप के मामले में आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, महिला आरोपी की तलाश जारी

आप नेता ने कहा कि ये चुनी हुई सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं. अब वह बजट भी बनाएंगे और पेश भी करेंगे हमारा क्या काम है. हम अब इनके बजट के अनुसार काम करेंगे. उन्होंने कहा कि यह हमारे खिलाफ एक प्रयोग किया जा रहा है, जैसे पहले सीबीआई और एलजी का प्रयोग किया गया. उन्होंने कहा कि इनकी पूरी प्लानिंग थी की एमसीडी में आप की सरकार ही मत बनने दो.

ये भी पढ़े:Helmets For Sikh Soldiers : सिख सैनिकों के लिए हेलमेट शामिल करने के किसी भी कदम का एसजीपीसी ने किया विरोध

गौरतलब है कि मेयर बनाने को लेकर आप और भाजपा में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. राजधानी में एमसीडी चुनाव हुए करीब दो माह हो चुके हैं लेकिन अब तक दिल्ली को नया मेयर नहीं मिला है. दो बार सदन में हुए हंगामा के चलते मेयर चुनाव को टालना पड़ा. अब सबकी उम्मीदें 6 फरवरी पर टिकी हैं.

ये भी पढ़े:केंद्र सरकार ने धोखाधड़ी कर अपने अफसरों से MCD का बजट पास करवा दिया: सौरभ भारद्वाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details