दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडाः गौर सिटी सोसायटी के फ्लैट में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : Mar 26, 2023, 5:21 PM IST

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी सोसाइटी के एक फ्लैट में रविवार दोपहर आग लग गई. घटना की जानकारी होते ही सोसाइटी की मेंटेनेंस की टीम और सिक्योरिटी टीम ने आग पर काबू पाया. घटना के वक्त फ्लैट में कोई मौजूद नहीं था. इस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई. लाखों के सामान जलकर खाक होने की सूचना है. आग संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेनो वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र में गौर सिटी सोसाइटी में 5 एवेन्यू के एक फ्लैट में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें तेज हो गई. इसके बाद सोसाइटी की मेंटेनेंस टीम और सिक्योरिटी गार्ड ने तेजी दिखाते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास किया और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. जिस समय यह आग लगी थी, उस समय घर में कोई मौजूद नहीं था. इस हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई है. आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी सोसाइटी के 5 एवेन्यू के जे ब्लॉक में प्रदीप कंबोज अपने परिवार के साथ पांचवी फ्लोर पर रहते हैं. रविवार की दोपहर में जब उनका परिवार किसी काम से बाहर गया था और घर पर ताला लगा हुआ था कि उसी दौरान उनके घर में आग लग गई और यह आग इतनी तेजी से फैली कि इसने कुछ देर में ही विकराल रूप ले लिया और इसकी लपटें खिड़की से बाहर दिखाई देने लगी.

जब आग की लपटें बाहर दिखने लगी, तो पड़ोसियों ने फ्लैट में आग लगी होने की सूचना सिक्योरिटी और फायर फायर विभाग को दी. इसके बाद सभी लोग आग बुझाने में जुट गए और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने की सूचना जब फ्लैट मालिक प्रदीप कंबोज को दी गई तो वह भी मौके पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ेंः Roads in Bad Condition: विकास नगर की कॉलोनियों की सड़कें बारिश के बाद हुई बदहाल, लोग नाराज

हालांकि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. लेकिन फ्लैट में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. प्रदीप कंबोज ने बताया कि आग लगने से फ्लैट में काफी नुकसान हुआ है. आग किस कारण से लगी है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. प्रथम दृष्टया आग शार्ट सर्किट की वजह लगने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल आग के कारणों की पुलिस जांच कर रही है. सोसायटी के लोगों ने बताया कि दमकल विभाग को भी आग की सूचना दी गई थी, लेकिन जब तक उनकी गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक आग पर काबू पा लिया गया था.

ये भी पढ़ेंः Jharkhand News: राहुल गांधी की और बढ़ेंगी मुश्किलें! झारखंंड में अप्रैल महीने में होगी तीन सुनवाई

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details