दिल्ली

delhi

लाल डायरी में दर्ज 60 मोबाइल नंबर खोलेगी रेव पार्टी के राज, सिंगर फाजिलपुरिया की बढ़ सकती है मुश्किलें

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 18, 2023, 8:38 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 9:03 PM IST

Elvish Yadav Case: यूट्यूबर एल्विश यादव प्रकरण में रेव पार्टी आयोजित करने और उसमें सांपों का जहर सप्लाई करने मामले में लाल डायरी अहम रोल निभा रही है. पुलिस डायरी में मिले नंबरों के जरिए पार्टी आयोजित करने वालों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरामद दो कोबरा सांपों का किया गया मेडिकल परीक्षण

नई दिल्ली: सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले पर रिमांड पर लिए गए सपेरे राहुल की निशानदेही पर जो रजिस्टर बरामद हुआ था, उसमें पुलिस को 50 से 60 मोबाइल नंबर मिले हैं. ये नंबर बुकिंग के हैं. इन नंबरों से राहुल के पास फोन आए थे और पार्टी के लिए सांप और वेनम लाने के लिए कहा गया. बीते दिनों फरीदाबाद स्थित गांव से जो दो कोबरा बरामद हुए थे, उन्हें भी इन पार्टियों में ले जाया गया था. केस के खुलासे के बाद से पार्टियां लगातार कैंसिल हो रही हैं.

कोबरा का किया गया मेडिकल:पुलिस द्वारा संबंधित मोबाइल नंबर की सीडीआर निकाली जा रही है. इनमें से ज्यादातर मोबाइल नंबर बंद हैं. राहुल की डायरी के कुछ पेज में कोड भाषा में कुछ लिखा गया है, जिसे डिकोड करने की कोशिश की जा रही है. अक्सर इस तरह के केसेज में कोड वर्ड का प्रयोग किया जाता है. इसमें कोड वर्ड के जरिए वेनम, सांप, नशे के वैराएटी के बारे में लिखा हो सकता है. हालांकि, पूछताछ में उसने इस तरह की कोडिंग के बारे में जानने से इंकार किया. नोएडा पुलिस का कहना है अभी उनकी मंशा तीसरी बार आरोपियों को रिमांड पर लेने की नहीं है. पुलिस द्वारा बरामद दोनों कोबरा का तीन सदस्यों की टीम ने वन विभाग की निगरानी मे मेडिकल किया.

अब तक कुल 11 सांप बरामद: डीएफओ पीके श्रीवास्तव ने बताया कि रिमांड के दौरान राहुल की निशानदेही पर बीते दिनों जो दो कोबरा बरामद हुए थे, शनिवार को उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया. तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने सांपों का परीक्षण किया. रिपोर्ट रविवार को आएगी. रिपोर्ट में अगर दोनों कोबरा स्वस्थ मिले तो इन्हें प्रकृतिवास में छोड़ने के लिए वन विभाग की ओर से न्यायालय में याचिका लगाई जाएगी.

स्वीकृति मिलने पर सांपों को शहर के किसी भी जंगल में छोड़ दिया जाएगा. अबतक इस मामले में कुल 11 सांप बरामद हो चुके हैं,जिनमें कई विलुप्तप्राय भी हैं. पूर्व में बरामद नौ सांपों को सूरजपुर के जंगल में छोड़ा जा चुका है. अन्य दोनों सांपों का यह भी टेस्ट होना है कि उनमें से जहर निकाला गया है या नहीं. अगर निकाला गया है तो कैसे निकाला गया है.

इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों का इंतजार: पुलिस के मुताबिक जो इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य अभी तक राहुल सहित अन्य आरोपियों के पास से मिले हैं, उसकी रिपोर्ट आने में समय लग रहा है. रिपोर्ट आने में कुछ दिन और लगेंगे. जैसे ही सभी इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों की रिपोर्ट मिलेगी जांच में तेजी आएगी. इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य इस मामले में काफी अहम हैं. राहुल की डायरी में जो बुकिंग मिली है, उनकी सीडीआर निकाली जाएगी. इसके लिए टेलीकॉम कंपनियों से बातचीत की जा रही है. साथ ही इनका नाम और पता भी लिया जाएंगा. ये नंबर पार्टी बुक कराने वाले मीडिएटर के हो सकते है.

ये भी पढ़ें:पुलिस रिमांड पर लिए गए आरोपी सपेरे की निशानदेही पर फरीदाबाद के गांव से दो कोबरा बरामद

फाजिलपुरिया की बढ़ सकती है मुश्किलें: सांपो का जहर सप्लाई करने का केस अब एल्विश के साथ सिंगर फाजिलपुरिया की तरफ भी टर्न ले रहा है. नोएडा पुलिस को अब तक जितने साक्ष्य मिले हैं, उसमें फाजिलपुरिया की संलिप्प्ता ज्यादा समझ आ रही है. जैसे कोबरा सांपों की बरामदी, एल्विश के साथ उसका वीडियो. एल्विश का पूछताछ में बताना कि वो जिस शूट पर गया था, वो फाजिलपुरिया का था और सांपों का अरेंजमेंट भी उन्हीं के क्रू का था.

इसके अलावा राहुल ने खुद बताया कि वो गुरुग्राम में कई पार्टियों में गया, जिसमें कुछ पार्टी फाजिलपुर में हुई. ये गांव फालिजपुरिया का है. फाजिलपुरिया से पूछताछ करने का निर्णय आला अधिकारी लेंगे. निर्णय के बाद ही उसे नोटिस भेजने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Snake venom case: लाल डायरी खोलेगी एल्विश का राज, सपेरों को दोबारा रिमांड पर लेगी नोएडा पुलिस

Last Updated : Nov 18, 2023, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details