दिल्ली

delhi

Delhi crime: दिल्ली के पॉश इलाके में चोरी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, आईएएस के रिश्तेदार के घर चोरी मामले में गिरफ्तारी

By

Published : Jul 24, 2023, 2:57 PM IST

नोएडा के सेक्टर 24 की पुलिस और स्वाट टीम ने दिल्ली के पॉश एरिया से चोरी करने वाले आरोपियों के गिरोह को गिरफ्तार किया. इन चोरों ने हाल में सेक्टर 12 में रहने वाले आईएएस अधिकारी के रिश्तेदार के घर से 20 जुलाई को नगदी व कीमती सामान चोरी किया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

मामले की जानकारी देते एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के सेक्टर 24 थाना की पुलिस और स्वाट टीम ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई करते हुए दिल्ली के पॉश एरिया से चोरी करने वाले आरोपियों के गिरोह को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस और चोरों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लग गई. इन चोरों ने हाल में सेक्टर 12 में रहने वाले आईएएस अधिकारी के रिश्तेदार के घर से 20 जुलाई को नगदी व कीमती सामान चोरी किया था.

मुठभेड़ के दौरान 6 चोर गिरफ्तारःनोएडा के एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि सेक्टर 12 में रहने वाले राघव सचदेवा के घर से 20 जुलाई की रात को सवा लाख रुपए नगद, 4 मोबाइल फोन के अलावा कुछ और सामान की चोरी हुई थी. चोरी को लेकर उन्होंने थाना सेक्टर 24 में शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की थी. जांच के दौरान पुलिस ने सोमवार को 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तारी के दौरान आरोपियों ने पुलिस पर जानलेवा हमला किया, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई. पुलिस द्वारा चलाई गोली में एक गोली उन बदमाशों को लग गई. पूछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली के पॉश इलाके में रहने वाले दर्जनों लोगों के घरों से चोरी की है. डीसीपी ने बताया कि इन लोगों के ऊपर कई केस दर्ज हैं और ये पहले से आपराधिक गतिविधि में शामिल रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: सुभाष नगर चौकी पुलिस ने दो शातिर झपटमारों को दबोचा

लाखों का सामान बरामदःगिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पुलिस ने दो चोरी की मोटरसाइकिल, एक पिस्टल, एक कारतूस, एक देसी तमंचा, ताला और जाली काटने के औजार, ड्रिल मशीन, चोरी की तीन घड़ी, 36 चांदी के सिक्के, 6 मोबाइल फोन, 80 हजार रुपए नगद बरामद किया. गिरफ्तार बदमाशों में अली पुत्र हामिद, आरिफ पुत्र शौकीन, आरिफ पुत्र मल्हन खान, आकिल पुत्र जरीन, कमल यादव तथा शहजाद शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:नोएडा में पुलिस की दस हजार के इनामी बदमाश से मुठभेड़, गोली लगने से हुआ घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details