दिल्ली

delhi

महानवमी के अवसर पर एक साथ कि गयी 5100 कन्याओं की पूजा, वीरेंद्र सचदेवा हुए शामिल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 24, 2023, 12:48 PM IST

Updated : Oct 24, 2023, 1:17 PM IST

Girls Worshiped Together on Mahanavmi :दिल्ली में सोमवार को नवरात्रि की महानवमी के मौके पर झिलमिल वार्ड के भाजपा पार्षद पंकज लूथरा ने सामूहिक कन्या पूजा का आयोजन किया. इस सामूहिक पूजा में 5100 कन्याएं शामिल हुई. इस आयोजन में दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी शामिल हुए .

5100 girls worshiped together on mahanavmi
एक साथ कि गयी 5100 कन्याओं की पूजा

एक साथ कि गयी 5100 कन्याओं की पूजा

नई दिल्ली :पूर्वी दिल्ली में सोमवार को नवरात्रि की महानवमी के अवसर पर झिलमिल वार्ड के भाजपा पार्षद पंकज लूथरा ने सामूहिक कन्या पूजा का आयोजन किया. इस सामूहिक पूजा में शामिल 5100 कन्याओं की पूजा एक साथ की गई .इस दौरान कन्याओं के बीच प्रसाद खिलाने और उन्हें दक्षिणा भी दी गई .इस कन्या पूजन कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी शामिल हुए और पंकज लूथरा के साथ मिलकर कन्याओंं के बीच प्रसाद वितरण का काम किया.

इस मौके पर वीरेंद्र सचदेवा ने निगम पार्षद पंकज लूथरा के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि बच्चियों भगवान देवी की रूप होती है. कन्याओं की पूजा की परंपरा प्राचीन समय से चलती आ रही है और नौरात्र पर कन्याओं की पूजा अनिवार्य मानी जाती है. एक साथ 5100 कन्याओं की पूजा करना एक सराहनीय कदम है. उन्होंने कहा कि हमें बच्चियों को पढ़ाना चाहिए और उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए. पंकज लूथरा ने बताया कि सनातन धर्म में कन्याओं की पूजा की परंपरा रही है, मान्यता है कि जहां नारी की पूजा होती है वहीं देवता वास करते हैं.

पंकज लूथरा ने बताया कि पिछले कई सालों से वे सामूहिक कन्या पूजन करते आ रहे हैं, पहली बार उन्होंने एक साथ 101 कन्याओं कि पूजा से उन्होंने इसकी शुरुआत की थी.और हर हर साल कन्याओं की संख्या बढ़ती गई और इस महानवमी के मौके पर उन्होंने 5100 कन्याओं की पूजा की .


ये भी पढ़ें :बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व वियजदशमी आज, जानिए महिषासुर वध की कहानी

ये भी पढ़ें :दिल्ली में इस जगह सिर्फ 5 दिनों तक चलती है रामलीला

Last Updated : Oct 24, 2023, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details