दिल्ली

delhi

EDMC: मेयर और कमिश्नर के साथ मीटिंग में 50 फीसदी मांगों पर सहमति, कर्मचारियों का धरना जारी रहेगा

By

Published : Dec 17, 2021, 3:27 PM IST

ईडीएमसी मुख्यालय के बाहर लंबित मांगों को लेकर धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों के डेलीगेशन के साथ मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल और कमिश्नर ने बैठक की और उनकी कई मांगें मान ली.

मेयर और कमिश्नर के साथ मीटिंग में 50 फीसदी मांगों पर सहमति
मेयर और कमिश्नर के साथ मीटिंग में 50 फीसदी मांगों पर सहमति

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय के बाहर लंबित मांगों को लेकर धरना पर बैठे सफाई कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल और कमिश्नर विकास आनंद ने बैठक की. इस बैठक में यूनियन नेताओं ने मेयर और कमिश्नर के सामने अपनी अलग-अलग मांगों को रखा. इस मुलाकात के बाद यूनियन नेताओं ने कहा कि मेयर और कमिश्नर ने उनकी 50 फीसदी मांगों पर सहमति जताई है, लेकिन स्थाई समिति की बैठक और महापौर के बनारस दौरे की वजह से बैठक पूरी नहीं हो पाई.

यूनियन नेता राजकुमार धीगान ने बताया कि मेयर और कमिश्नर के साथ हुई बैठक पॉजिटिव रही. हालांकि समय कम रहने की वजह से सभी मांगों पर चर्चा नहीं हो पाई, 50 फीसदी मांगों पर मेयर और कमिश्नर ने सहमति जताई है. साथ ही मोबाइल ऐप से हाजिरी को लेकर भी कमिश्नर ने स्थिति साफ करते हुए कहा कि किसी भी सफाई कर्मचारियों को अपने मोबाइल से हाजिरी लगाने की जरूरत नहीं है.

EDMC: मेयर और कमिश्नर संग कर्मचारियों की बैठक

ये भी पढ़ें-दिल्ली में ओमीक्रोन के 10 नये मामले

इसके लिए निगम खुद उपाय करेगा राजकुमार ने कहा कि कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि कच्चे कर्मचारियों को भी पक्का किए जाने को लेकर कार्य जारी है. हालांकि इस संबंध में यूनियन की तरफ से कमिश्नर को कहा गया है कि पद सुनियोजित कर सभी कच्चे कर्मचारियों को एक साथ पक्का किए जाए.

राजकुमार ने कहा कि निगम मुख्यालय के बाहर बुधवार से शुरू हुआ सांकेतिक धरना कई यूनियन की सहमति से रखा गया है. यूनियन नेताओं के साथ बैठक के बाद ही धरना खत्म होने पर फैसला लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details