दिल्ली

delhi

नोएडा में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के जांच के दौरान 328 चालान कटे

By

Published : Feb 16, 2023, 11:09 PM IST

ट्रैफिक विभाग की तरफ से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया गया था. इस दौरान 300 से अधिक वाहनों के चालान किए गए हैं.

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

नई दिल्ली :नोएडा मेंट्रैफिक विभाग ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया. इसके तहत 300 से अधिक वाहनों के चालान किए गए हैं. अभियान के दौरान अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों में करीब साढ़े 17 सौ वाहनों के चालान किए गए हैं. इसके साथ ही एक्सप्रेसवे पर कोहरे को देखते हुए, जहां स्पीड पर लगाम लगाई गई थी, वह प्रतिबंध आज से समाप्त कर दिया गया है. पुराने नियम फिर से लागू किए गए हैं.

गुरुवार को वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगवाने की समयावधि खत्म होने के बाद पुलिस कमिश्नर के निर्देशानुसार पुलिस यातायात और परिवहन विभाग के साथ संयुक्त अभियान चलाकर कमिश्नरेट के विभिन्न स्थानों पर मानक के अनुसार हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) न लगे वाहनों के खिलाफ प्रवर्तन की कार्रवाई की गयी. इसमें दोषपूर्ण नंबर प्लेट लगे 328 वाहनों के ई-चालान किये गये. अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 1743 गाड़ियों के खिलाफ ई-चालान की कार्रवाई की गयी. साथ ही वाहन चालकों को वाहनों में एचएसआरपी के महत्व के संबंध में भी जागरूक किया गया.

नोएडा ट्रैफिक विभाग की तरफ से लोगों को सूचित किया गया कि शीत ऋतु के दौरान कोहरे में सड़कों पर दृश्यता कम होने के कारण होने वाली सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से कमिश्नरेट की सीमा में कई मार्गो पर चलने वाले सभी प्रकार के वाहनों की गति सीमा 15 फरवरी 2023 तक कम की गयी थी, जिसे आज 16 फरवरी से फिर से बहाल कर दिया गया है. यमुना एक्सप्रेसवे पर वाहनों की गति सीमा छोटे और बडे वाहन की 100 व 60 प्रति घंटा की गई है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर वाहनों की गति सीमा छोटे व बडे वाहन 100 और 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गई है. सेक्टर 27 से सेक्टर-60 तक एलिवेटिड मार्ग के ऊपर वाहनों की गति सीमा छोटे व बडे वाहन 60 और 40 किलोमीटर प्रति घंटा रखी गई है. डीसीपी ट्रेफिक अनिल कुमार यादव का कहना है कि यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :Raising Day of Delhi Police: अमित शाह का ऐलान, अब आवेदन के 5 दिन बाद मिल जाएगा पासपोर्ट, जानें कैसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details