दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पूर्वी दिल्ली में 18 शव का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार

पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र के कब्रिस्तान और श्मशान घाट में बीते 24 घंटे में 18 शव का कोरोना प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, शास्त्री पार्क और मुल्लाह कॉलोनी के कब्रिस्तान में किसी भी कोरोना संक्रमित या संदिग्ध शव को नहीं दफनाया गया.

By

Published : May 25, 2021, 5:57 PM IST

cremated
अंतिम संस्कार

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र के कब्रिस्तान और श्मशान घाट में बीते 24 घंटे में 18 शव का कोरोना प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया गया. इनमें 11 कोरोना पॉजिटिव और सात संदिग्ध शव का अंतिम संस्कार शामिल है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: घटकर 2.14 फीसदी हुई संक्रमण दर, 16 अप्रैल के बाद सबसे कम मौत

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा जारी आंकड़ाें के मुताबिक, कड़कड़डूमा श्मशान घाट में एक कोरोना संक्रमित शव का अंतिम संस्कार किया गया. गाजीपुर श्मशान घाट में एक कोरोना संक्रमित शव का अंतिम संस्कार किया गया. जबकि, यहां तीन संदिग्ध शव का कोरोना प्रोटोकोल से अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, सीमापुरी श्मशान घाट में कुल 13 शवों का कोरोना प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया गया. इनमें नौ कोरोना संक्रमित और चार संदिग्ध शव शामिल हैं. पिछले 24 घंटे में शास्त्री पार्क और मुल्लाह कॉलोनी के कब्रिस्तान में किसी भी कोरोना संक्रमित या संदिग्ध शव को नहीं दफनाया गया.

एक अप्रैल से अब तक के आंकड़ों के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में 2,355 कोरोना संक्रमित शव का अंतिम संस्कार या दफनाया गया है. जबकि, 655 संदिग्ध शव का अंतिम संस्कार या दफनाया गया है. एक अप्रैल से अब तक 3,010 शवों का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details