दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हौज काजी में तनाव खत्म, लेकिन 2 सप्ताह से नहीं लग रहा साप्ताहिक बाजार

पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में तनाव खत्म होने के बाद भी दो हफ्तों से रविवार को लगने वाला सप्ताहिक बाजार नहीं लग रहा है.

By

Published : Jul 14, 2019, 9:35 PM IST

इस हफ्ते भी नहीं लगा बाजार

नई दिल्ली: दिल्ली के हौज काजी इलाके में 2 जुलाई को स्थानीय लोगों और दिल्ली पुलिस के तालमेल से क्षेत्र में फैला तनाव समाप्त हुआ था. तनाव खत्म होने के 12 दिन बाद भी रविवार को यहां लगने वाला साप्ताहिक बाजार नहीं लगा.

इस हफ्ते भी नहीं लगा बाजार

रविवार को पुरानी दिल्ली में अधिकतर बाजार बंद रहते हैं, दुकानें बंद रहने के कारण इलाके में भीड़ भी कम रहती है. इसलिए कुछ इलाकों में सड़क पर सप्ताहिक बाजार लगते हैं जिनमें से एक सप्ताहिक बाजार हौज काजी में भी लगता है.

सभी दुकानें थीं बंद
हौज काजी इलाके में रविवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार, हौज काजी पुलिस थाने से करीब 100 मीटर की दूरी पर लगता है. ईटीवी भारत की टीम आज हौज काजी पहुंची तो हर रविवार की तरह इस रविवार भी इलाके की तमाम दुकानें बंद दिखीं और यहां लगने वाला साप्ताहिक बाजार भी नहीं लगा.

बता दें कि 9 जुलाई को हौज काजी चौक से दुर्गा मंदिर तक भव्य शोभायात्रा निकालकर दुर्गा मंदिर में मूर्तियों की पुनर्स्थापना की गई थी. जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि मंदिर में मूर्तियों की पुनर्स्थापना के बाद इलाके में रविवार का साप्ताहिक बाजार लगना शुरू हो जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details