दिल्ली

delhi

By

Published : May 6, 2023, 8:03 PM IST

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: श्री बद्रीनाथ धाम की तर्ज पर तैयार हो रहा उत्तरांचल भवन, राजस्थान से मंगवाए गए पत्थर

गाजियाबाद में बद्रीनाथ धाम की तर्ज पर उत्तरांचल भवन का निर्माण किया जा रहा है. इसके फर्स्ट फ्लोर पर शटरिंग का काम चल रहा है. उत्तरांचल भवन में पत्थरों का काम जोरों से चल रहा है, जो कि राजस्थान से चयनित कर मंगाए गए हैं.

Etv Bharatd
Etv Bharatd

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत उत्तरांचल भवन का निर्माण कार्य रफ्तार से चल रहा है. इसके ग्राउंड फ्लोर पर स्लैब डालने का काम हो चुका है. फर्स्ट फ्लोर पर शटरिंग का काम चल रहा है. उत्तरांचल भवन पर काम तेजी से चल रहा है. जिस के क्रम में उत्तरांचल समाज की समितियों के पदाधिकारियों द्वारा एक बैठक भी मौके पर की गई. इसमें उत्तरांचल समाज की कई समितियों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. साथ ही गाजियाबाद नगर निगम द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया.

इस दौरान मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी ने उपस्थित उत्तरांचल समिति के पदाधिकारियों को उत्तरांचल भवन की प्रगति के बारे में अवगत कराया. उन्होंने बताया कि श्री बदरीनाथ धाम जी के रंग-रूप जैसा उत्तरांचल भवन तैयार करने का प्रयास है. जिसमें ग्राउंड फ्लोर तथा पहली मंजिल का कार्य चल रहा है. पहली मंजिल पर चार कमरे, एक वीआईपी रूम और एक वीवीआइपी रूम भी बनाया गया है, जिसमें 120 लोगों की कैपेसिटी का हॉल भी तैयार किया जाएगा. ग्राउंड फ्लोर पर 500 लोगों की कैपेसिटी का हॉल तैयार किया गया है. जिसमें किचन एरिया भी है. निर्धारित समय में उत्तरांचल भवन का कार्य पूर्ण किया जाएगा. उत्तरांचल भवन में पत्थरों का काम जोरों से चल रहा है जोकि राजस्थान से चयनित कर मंगाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:Delhi Excise Policy: कोर्ट ने गौतम मल्होत्रा और राजेश जोशी को दी जमानत

इस दौरान उत्तराखंड समाज केंद्रीय समिति संजय नगर, उत्तरांचल सदस्य एवं जन कल्याण समिति नंदग्राम, पार्वती जन कल्याण समिति संजय नगर, उत्तरांचल क्लब वेलफेयर एसोसिएशन प्रताप विहार, उत्तराखंड जन समिति लोहिया नगर, पार्वती प्रवासी इंदिरापुरम, उत्तराखंड एकता वैशाली के पदाधिकारी उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस में दोबारा वापसी कर रहा है अल्पसंख्यक समाज, पश्चिम यूपी में मजबूती से चुनाव लड़ रही है पार्टी: नसीमुद्दीन सिद्दीकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details