दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हौज काजी: AAP विधायक इमरान हुसैन पर गंभीर आरोप, अकाली दल का प्रशासन को अल्टीमेटम

चांदनी चौक के हौज काजी इलाके में हुए विवाद को लेकर दोनों पक्षों के बीच सुलह तो हो गई, लेकिन सियासी रूप से यह मामला अभी भी सुलग रहा है.

By

Published : Jul 4, 2019, 11:33 AM IST

अकाली दल ने हौज काजी मामले पर प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

नई दिल्ली:हौज काजी की घटना के मद्देनजर अकाली दल के यूथ संगठन ने सरकार और पुलिस को अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने मांग की है कि जो लोग मंदिर तोड़ने के दोषी हैं, उन्हें जल्द से जल्द पुलिस कठोर से कठोर सजा दें.

आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक और दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन पर भी उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है. नई दिल्ली के रशियन कल्चरल सेंटर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता व अकाली दल यूथ विंग के उपाध्यक्ष डिंपल चड्डा ने कहा कि हौज काजी घटना की जितनी निंदा की जाए, वह कम है.

अकाली दल ने हौज काजी मामले पर प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

'इमरान हुसैन की भूमिका की हो जांच'
उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व देश का माहौल खराब करना चाहते हैं. हम किसी भी सूरत में ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने मांग की है कि आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक इमरान हुसैन की भूमिका जांच भी इस मामले में की जाए.

'धारा 307 के तहत मामला हो दर्ज'
इस मामले को लेकर ईटीवी भारत से बातचीत में डिंपल चड्ढा ने कहा कि इस घटना में जो लोग भी दोषी हैं, उनके खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

साथ ही उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक इमरान हुसैन का कॉल डिटेल खंगाला जाए, क्योंकि केवल स्थानीय 3 लोग उतनी भीड़ इकट्ठा नहीं कर सकते. साथ ही उन्होंने इसे लेकर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोला.

'मौके पर केजरीवाल को जाना चाहिए था'
डिंपल चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और इस नाते अरविंद केजरीवाल को वहां जाना चाहिए था.
राजधानी में एक मंदिर टूट गया और उन्होंने वहां का दौरा तक नहीं किया. डिंपल चड्ढा ने थाना प्रभारी को निलंबित करने की मांग की, साथ ही कहा कि पीसीआर के जो पुलिस उस समय ड्यूटी पर थे, जिन्होंने पुजारी द्वारा कॉल किए जाने के बाद भी घटनास्थल पर पहुंचने में देर लगाई, उनके खिलाफ भी जांच हो और उन्हें सजा दी जाए.

गृहमंत्री से मिलेंगे डिंपल चड्ढा
डिंपल चड्डा ने कहा कि इस मामले को लेकर वो जल्द से जल्द गृह मंत्री से मिलेंगे और इस घटना के दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करेंगे.

एक तरफ हौज काजी में स्थिति सामान्य होती दिख रही है. वहीं दूसरी तरफ सियासी स्तर पर इसे लेकर अभी भी सक्रियता है. डिंपल चड्डा ने अपने संगठन की तरफ से सरकार और प्रशासन को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.

उन्होंने कहा कि अगर इस बीच हमारी मांगें नहीं मानी जाती है और मंदिर तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई नहीं होती है तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details