दिल्ली

delhi

कोरोना: दिल्ली के पहाड़गंज पुलिस थाने में लगाई गई सैनिटाइजिंग मशीन

By

Published : May 3, 2020, 11:45 AM IST

दिल्ली के मध्य जिला के थाना पहाड़गंज में सैनिटाइजिंग मशीन लगाई गई है. पुलिस थाने में आने-जाने वाले लोग इस केबिन से होकर गुजरते हुए सैनिटाइज हो सकेंगे.

sanitizing machine
सैनिटाइजिंग मशीन

नई दिल्ली:कोरोना संक्रमण के चलते फ्रंटलाइन वॉरियर्स लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. इसके चलते दिल्ली पुलिस अब संक्रमण से अपने सिपाहियों को बचाने के लिए थानों में सैनिटाइजर मशीन लगाकर उन्हें सुरक्षित रख रही है.

पहाड़गंज पुलिस थाने में लगाई गई सैनिटाइजिंग मशीन

वहीं कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मध्य जिला दिल्ली पुलिस के थाना पहाड़गंज ने सैनिटाइजर मशीन लगाई है. इसके साथ ही अब अन्य थानों में भी सैनिटाइजिंग मशीन लगाने के प्रयास चल रहे हैं.

मध्य जिला में तीसरी ऐसी मशीन

डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि एसएचओ पहाड़गंज और एसीपी पहाड़गंज ने तकनीक का इस्तेमाल कर सैनिटाइजिंग मशीन को बनाया है. इस सैनिटाइजर मशीन के लिए सैनिटाइजर लिक्विड का इस्तेमाल किया जा रहा है. और इस सैनिटाइजर मशीन से गुजरते हुए चारों तरफ से व्यक्ती सैनिटाइज होता है.

यह मध्य जिला की तीसरी ऐसी मशीन है, जो यहां लगाई गई है. इससे पहले, दरियागंज डीसीपी ऑफिस और चांदनी महल थाने में ऐसी ही सैनिटाइजर मशीन लगाई गई थी और जल्द ही सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की पुलिस बिल्डिंग में भी ऐसी मशीन लगाई जाएगी.

'सामाजिक कार्य के लिए हम प्रतिबद्ध'

दिल्ली पुलिस लगातार जरूरतमंदों को खाना, पीसीआर के जरिये लोगों को हॉस्पिटल पहुंचाने जैसे कई काम कर लोगों की लॉकडाउन के दौरान मदद कर रही हैं. इसी बीच डीसीपी सेंट्रल ने कहा कि ऐसे सभी सामाजिक कार्य के लिए हम लोग प्रतिबद्ध हैं और यह भी देख रहे हैं कि दिल्ली के किसी भी निवासी को कोई भी परेशानी ना हो और सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें और सरकार और दिल्ली पुलिस के जरिये दिए गए निर्देशों का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details