दिल्ली

delhi

दरियागंज अंसारी रोड पर RWA ने अतिक्रमण को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jun 17, 2023, 3:33 PM IST

दिल्ली के दरियागंज अंसारी रोड पर आरडब्ल्यूए ने सड़कों पर बढ़ते अतिक्रमण के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. आरडब्ल्यूए कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यहां पर रेहड़ी-पटरी वालों ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है. MCD को कई बार इस बारे में अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

अपनी समस्या बताते आरडब्ल्यूए के सदस्य

नई दिल्ली:दरियागंज के अंसारी रोड पर फेडरेशन ऑफ दरियागंज आरडब्ल्यूए ने शनिवार को सड़कों पर बढ़ते अतिक्रमण और अपराध को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. दरियागंज अंसारी रोड के आरडब्लूए का कहना है कि यहां पर काफी समय से अपराध बढ़ते जा रहा है. इसके साथ-साथ फुटपाथ पर अतिक्रमण की एक बहुत बड़ी समस्या भी यहां पर है. यहां से लोगों का निकलना भी मुश्किल होता जा रहा है. लगातार कई बार शासन और प्रशासन को इस बारे में अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और मजबूरन हमें विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है.

सीनियर सिटीजन व महिलाओं का कहना है कि जब हम बाहर निकलते हैं तो डर लगता है. पटरी पर चलने की जगह नहीं मिलती. आए दिन स्नैचिंग की घटना होती हैं. यहां पर अवैध रेहड़ी-पटरी वालों ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है. निगम प्रशासन को कई बार इस बारे में अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं, कई बार पुलिस को भी इस बारे में शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई. इसलिए हमें अब सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:बुराड़ीः समस्याओं को लेकर आरडब्लूए और स्थानीय लोगों ने विधायक आवास पर किया प्रदर्शन

दरियागंज के अंसारी रोड पर प्रदर्शन कर रहे आरडब्ल्यूए के सदस्यों का कहना है कि कई बार हम शिकायतें कर चुके हैं. जहां एक तरफ निगम में आने से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिला सुरक्षा को लेकर तमाम वादे किए थे, लेकिन आज तक उन वादों को पूरा नहीं किया है. सड़कों पर फुटपाथ पर अवैध रिक्शा वालों का कब्जा है. कई बार पुलिस से भी शिकायत कर चुके हैं कोई सुनवाई नहीं होती है इसके बाद मजबूरन हमें प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:फ्लाई ओवर के बाद भी खत्म नहीं हाे रही जाम की समस्या, शालीमार बाग में जाम से लाेग परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details