दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रघुवीर नगर की झुग्गियों की दीवारें हो रही रंगीन, प्रोफेशनल कलाकार बना रहे आकर्षक चित्र

दिल्ली के रघुवीर नगर चौक की खुबसुरती बढ़ाने के लिए इलाके की दिवालों पर सुंदर आकृतियां बनाई जा रही है.ऐसा इलाके की सुन्दरता बढ़ाने के लिए किया जा रहा है.

कलाकृतियां बना कर बढ़ा रहे दिवालों की सुन्दरता.

By

Published : Nov 13, 2019, 6:42 PM IST

नई दिल्ली:अक्सर आपने दूर देहात के गांव में देखा होगा जो कच्चे मकान बने होते हैं, उस पर लोग अपने हिसाब से कलाकारी करके, सुंदर चित्र बनाकर घर को सुंदर बनाने की कोशिश करते हैं. दिल्ली के रघुवीर नगर इलाके में भी अब कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा

कलाकृतियां बना कर बढ़ा रहे दिवालों की सुन्दरता.

कलाकृतियां बना कर बढ़ा रहे दिवालों की सुन्दरता
दिल्ली के रघुवीर नगर इलाके में भी अब कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. यहां के घोड़े वाला मंदिर के मुख्य चौराहे के पास बने दर्जनों झुग्गी की बाहरी दीवार को अलग-अलग रंग से सारोबार करने और उस पर कलाकारों द्वारा अलग अलग अंदाज में सुंदर कलाकृति बनाने का काम किया जा रहा है. इसके लिए दिल्ली आर्ट कलाकारों की एक टीम कई झुग्गियों की दीवारों, सीढ़ियों और बाहरी हिस्सों को रंग में डुबोकर उस पर सुंदर कलाकृति बना चुकी है.

चौक की खुबसुरती बढ़ाने के लिए प्रयास
स्थानीय बीजेपी निगम पार्षद पूर्वा सांकला ने बताया कि यह काम पश्चिम दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा के पहल पर किया जा रहा है. इसके पीछे कारण यह है कि जब लोग इस चौराहे से होकर गुजरे, तो उन्हें एक तरफ बनी सुंदर मकानों के साथ-साथ दूसरी तरफ बनी झुग्गियाँ भी सुंदर नजर आए. और देख कर कोई यह ना कह सके कि घोड़े वाले मंदिर का यह चौक बदसूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details