दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

चांदनी चौक: मेयर अवतार सिंह ने किया प्रेम चंद जैन गोटे वाले चौक का लोकार्पण

किनारी बाजार में प्रेम चंद जैन गोटे वाले चौक का लोकार्पण मेयर अवतार सिंह ने किया. इस अवसर पर कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

By

Published : Jan 9, 2020, 8:42 AM IST

Prem Chand Jain Gote Vale chowk
प्रेम चंद जैन गोटे वाले चौक

नई दिल्ली:चांदनी चौक के किनारी बाजार इलाके में प्रेम चंद जैन गोटे वाले चौक का लोकार्पण उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता चांदनी चौक के निगम पार्षद रवि कप्तान ने की.

मेयर अवतार सिंह ने किया लोकार्पण

इस अवसर पर अवतार सिंह ने कहा कि ये किनारी बाजार के लिए एक बड़े ही सम्मान की बात है कि इसका नाम प्रेम चंद जैन गोटे वाले के नाम पर रखा गया. इस चौक के नाम से आने वाली पीढ़ी भी उनके बारे में जान पाएगी और उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद करेगी.

प्रेम चंद जैन गोटे वाले चौक का लोकार्पण

पार्षद रवि कप्तान ने कहा-

मेरा और किनारी बाजार का रिश्ता बचपन से है, क्योंकि मेरी पैदाइश इसी इलाके की है. मैं स्व प्रेम चंद जी को निजी तौर पर जानता हूं, वो समाज के प्रति हमेशा चिंतित रहते थे. उन्होंने समाज में उस समय बहुत सराहनीय काम किया जब लड़कियों को पैदा होने से ही पहले ही उनकी हत्या कर दी जाती थी.

इस अवसर पर पूर्व सांसद जय प्रकाश अग्रवाल, पूर्व निगम पार्षद सुरेखा गुप्ता, भाजपा चांदनी चौक के अध्यक्ष अजय भारद्वाज, मस्जिद हनफिया के इमाम सै. सुलतान अहमद, धर्मेंदर तोमर बब्बू खलीफा, दिनेश शर्मा, सुनील शर्मा, संजय कुमार जैन, सै.इमरान अहमद, सै. फहाद, अर्जुन सूद और इलाके के सभी निवासी, दुकानदार और गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे.

इसके बाद मेयर सरदार अवतार सिंह, निगम पार्षद रवि कप्तान और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने किनारी बाजार की मस्जिद हनफिया में जाकर इमाम साहब को भी याद किया.

ये थे प्रेम चंद जैन गोटे वाले

स्व. प्रेम चंद जैन गोटे वाले एक प्रमुख समाजसेवी और किनारी बाजार के 40 साल प्रधान रहे हैं. उन्होंने समाज के उत्थान के लिए अनेकों कार्य किए हैं, जिसमें कन्या भूर्ण हत्या को रोकने पर भी बहुत काम हुआ. उनका जन्म 1 जनवरी 1938 को चांदनी चौक के किनारी बाजार इलाके में हुआ था. उनका देहांत 3 अगस्त 2011 को हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details