दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में प्रतीक बिल्डर का हेड ऑफिस सील, 43 लाख रुपए प्रोपर्टी टैक्स बकाया

गाजियाबाद नगर निगम शहर में बड़े बकायेदारों के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में निगम ने प्रतीक ग्रुप का हेड ऑफिस सील कर दिया है. प्रतीक ग्रुप का 43 लाख का प्रोटेरती टैक्स बकाया है. टैक्स जमा ना करने पर सील की कार्यवाही की गई है.

By

Published : Mar 27, 2023, 9:05 PM IST

s
s

नई दिल्ली: गाजियाबाद नगर निगम लगातार बड़े बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ. संजीव सिन्हा के नेतृत्व में नगर निगम की टीम लगातार विभिन्न क्षेत्रों में जाकर टैक्स वसूलने की कार्रवाई कर रही है. शहर में जो बड़े बकाएदार हैं और लगातार नोटिस देने के बाद भी नगर निगम का बकाया टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं. उन पर सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है.

सोमवार को नगर निगम की टीम ने सिद्धार्थ विहार स्थित प्रतीक ग्रैंड सिटी प्रोजेक्ट को सील कर दिया. मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ. संजीव सिन्हा के मुताबिक शहर में बड़े बकायेदारों से टैक्स वसूली का कार्य चल रहा है. जिसमें विजयनगर सिद्धार्थ विहार में स्थित प्रतीक ग्रुप पर लगभग 43 लाख का टैक्स बकाया था. टैक्स जमा ना करने पर सील की कार्यवाही की गई है. इसी क्रम में अन्य क्षेत्रों में भी लगातार हाउस टैक्स वसूली की कार्यवाही चल रही है.

इसे भी पढ़ें:Accident in Delhi: तेज रफ्तार कार दीवार से टकराई, नाबालिग छात्र घायल, CCTV फुटेज वायरल
नगर निगम ने प्रतीक ग्रैंड सिटी के ऑफिस पर नोटिस चस्पा किया गया है. नोटिस पर लिखा है कि प्रतीक ग्रुप पर गाजियाबाद नगर निगम का कुल संपत्ति कर 43.46 लाख रुपए बकाया है. जिस पर कुर्की एवं नीलामी की कार्यवाही लंबित है. गाजियाबाद नगर निगम से अनापत्ति संपत्ति पत्र प्राप्त करने के पश्चात ही इस संपत्ति की खरीद-फरोख्त की जाए. नगर निगम ने शहर वासियों से अपील की है कि वित्तीय वर्ष के कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. जिसमें अपना हाउस टैक्स अवश्य जमा करा दें ताकि शहर में होने वाले विकास कार्यों में आपकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके.

इसे भी पढ़ें:गाजियाबाद: व्यस्त मार्केट में युवक की जमकर पिटाई का वीडियो वायरल, मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details