दिल्ली

delhi

AAP MLA प्रह्लाद सिंह साहनी के विवादित बोल- गृह मंत्री को किया जाए दिल्ली से तड़ीपार

By

Published : Feb 26, 2020, 10:47 PM IST

चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी के विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी ने विधानसभा में भाषण देते हुए कहा कि गृह मंत्री को अब दिल्ली से भी तड़ीपार कर दिया जाना चाहिए. उनके इस बयान को लेकर ईटीवी भारत ने खास तौर पर बातचीत की.

prahlad singh sahni controversial statement on amit shah over delhi violence
प्रह्लाद सिंह साहनी बोले- 'गृह मंत्री को किया जाए दिल्ली से तड़ीपार'

नई दिल्ली:प्रह्लाद सिंह साहनी चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. विधानसभा में उपराज्यपाल के अभिभाषण पर जारी चर्चा के बीच प्रह्लाद सिंह साहनी ने भाषण देते हुए कहा था कि दुनिया में आज तक कोई क्रिमिनल या कोई तड़ीपार कहीं का गृह मंत्री नहीं बना जैसा हमारे यहां पर बना है, वे गुजरात से तड़ीपार हुए, अब दिल्ली से भी तड़ीपार होंगे.

AAP MLA प्रह्लाद सिंह साहनी

'भाजपाई माहौल बिगाड़ रहे हैं'

साहनी के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने कड़ा रुख अख्तियार किया और सदन में हंगामा भी हुआ. सत्र की समाप्ति के बाद बाहर निकलने पर प्रह्लाद सिंह साहनी से ईटीवी भारत ने इसे लेकर सवाल किया, जिसपर उनका कहना था कि यह कहना बिल्कुल गलत नहीं है. जब वे गुजरात से तड़ीपार हो सकते हैं, तो दिल्ली से क्यों नहीं. साहनी ने कहा कि दिल्ली में भाजपाई दंगे फैला रहे हैं, माहौल बिगाड़ रहे हैं, ऐसे में गृह मंत्री को दिल्ली से जरूर तड़ीपार किया जाना चाहिए.

'सदन में बुलाए जाएं कमिश्नर'

प्रह्लाद सिंह साहनी ने पुलिस कमिश्नर को भी विधानसभा में बुलाए जाने की मांग की थी. इसे लेकर सवाल करने पर साहनी का कहना था कि दिल्ली में जब हिंसा हो रही थी, तब हम कई विधायक और मंत्री गोपाल राय उपराज्यपाल के पास गए थे. हम फोन करते रहे, लेकिन पुलिस कमिश्नर ने फोन नहीं उठाया. इसलिए उन्हें विधानसभा में जरूर बुलाया जाना चाहिए.

भाजपा विधायक के लिए जेल की मांग

सदन में मौजूद भाजपा विधायक अभय वर्मा के लिए प्रह्लाद सिंह साहनी ने कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष को चाहिए कि उन्हें वहीं से गिरफ्तार कर जेल भिजवा दे, उन्हें घर न जाने दे. इसे लेकर सवाल करने पर साहनी ने कहा कि ऐसे अफवाह फैलाने वाले लोग आतंकवादी मानसिकता के होते हैं और उन्हें बिल्कुल जेल में डाला जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details