दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोविड-19: सर्वे करने आए सिविल डिफेंस स्टाफ को वापस भेजा

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इन दिनों दिल्ली में सर्वे किया जा रहा है. इसी बीच ओखला विधानसभा के अंतर्गत आने वाले जाकिर नगर इलाके में लोगों ने हंगामा कर दिया. जिसके बाद सर्वेयर को वापस जाना पड़ा.

By

Published : Jun 30, 2020, 12:47 AM IST

people created uproar on corona surveyor in jakir nagar okhla
कोरोना सर्वेयर हंगामा

नई दिल्लीःदिल्ली के ओखला विधानसभा के अंतर्गत आने वाले जाकिर नगर इलाके में कोविड-19 को सर्वे करने पर लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया. सर्वे करने वाले सिविल डिफेंस के 2 स्टाफों को लोगों ने रोक कर, उनसे जानकारी मांगी और तसल्ली बख्श जवाब नहीं मिलने पर हंगामा किया. ज्ञात रहे कि इन दिनों कोविड-19 संक्रमण को लेकर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सर्वे किया जा रहा है.

जाकिर नगर इलाके में लोगों ने किया हंगामा

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सर्वे करने वालों के पास किस योजना के तहत जानकारी जमा कर रहे हैं, उसका कोई प्रमाण नहीं है. लोगों का आरोप है कि ये जानकारी एनआरसी के लिए ली जा रही है. जिसे लेकर शाहीनबाग और पूरे देश में महीनों तक विरोध-प्रदर्शन हुआ.

दरअसल सर्वे करने वालों से स्थानीय लोगों ने पूछताछ की. लेकिन उनके पास ठोस प्रमाण नहीं था, जिससे लोगों में डर बेठ गया कि ये सर्वे एनआरसी को लेकर है. हंगामा को देखते हुए बड़ी संख्या में लोग जमा होने शुरू हो गए, जिसके बाद सिविल डिफेंस के स्टाफों को वापस लौटना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details