दिल्ली

delhi

नांगलोई में 84 किलो पटाखा जब्त, आरोपी हुआ गिरफ्तार

By

Published : Nov 1, 2021, 7:49 PM IST

बाहरी जिला की नांगलोई पुलिस और स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने 84 किलो पटाखा बरामद किए हैं. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

nangloi police
nangloi police

नई दिल्ली:राजधानी में पटाखा बेचना और चलाना दोनों पूरी तरह प्रतिबंधित है. बावजूद इसके चोरी छिपे लोग पटाखा की खेप ला रहे हैं. जिससे कि वह दिवाली के अवसर पर ऊंची कीमत पर बेचकर अच्छी कमाई कर सकें. ऐसा ही एक मामला बाहरी जिला के नांगलोई थाना क्षेत्र में दिखाई दिया. यहां नांगलोई पुलिस और स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने 84 किलो पटाखा बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.


DCP परमिंदर सिंह के अनुसार, सी ब्लॉक नांगलोई का रहने वाला मनोज, चोरी छिपे पटाखा लाकर गोदाम में छिपाकर रखा था. इसकी सूचना पुलिस को मिल गई. उसके बाद SHO नांगलोई सुनील कुमार शर्मा की देखरेख में स्पेशल स्टाफ और नांगलोई थाना की ज्वाइंट टीम ने रेड करके 84 किलो पटाखा बरामद किया. इस मामले में एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत FIR दर्ज करके मनोज को गिरफ्तार कर लिया गया.


पूछताछ में उसने बताया कि दीपावली पर पटाखा बेचकर अच्छी कमाई करने की लिए गोदाम में पटाखा को इकट्ठा कर रहा था. गौरतलब है कि इससे पहले सदर बाजार इलाके से भी पटाखा की तीन बड़ी खेप बरामद हो चुकी हैं. उसके बाद सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में भी पुलिस ने पटाखे बरामद किए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details