दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

6 फरवरी से कर सकेंगे मुगल गार्डन का दीदार, ऐसे करें टिकट बुक

नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन की खूबसूरती में चार चांद लगाने वाला मुगल गार्डन आपके स्वागत के लिए तैयार है. 6 फरवरी से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. इस बार मुगल गार्डन पूरे 1 महीने 4 दिन के लिए खुलेगा.

By

Published : Feb 6, 2019, 5:04 AM IST

Updated : Feb 6, 2019, 2:08 PM IST

बुधवार से कर सकेंगे मुगल गार्डन का दीदार

6 फरवरी से लेकर 10 मार्च के बीच पर्यटक यहां 70 किस्मों के फूलों का दीदार कर सकेंगे.

लाइन नहीं, ऑनलाइन कीजिए टिकट बुक
हर साल मुगल गार्डन में एंट्री के लिए लगने वाली लाइनें लंबी होती है और लोगों को भीड़ का भी सामना करना पड़ता है, इसलिए इस बार लाइन में लगने की जरूरत नहीं है क्योंकि टिकट की बुकिंग ऑनलाइन भी की जा सकती है.

ऐसे बुक करें टिकट
मुगल गार्डन की टिकट ऑनलाइन बुक करने के लिए rashtrapatisachivalaya.gov.in पर जाकर plan your visit पर क्लिक करना होगा. इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां लोग अपनी बुकिंग कर सकेंगे.
बुकिंग पूरी होने के बाद मोबाइल पर बुकिंग का मैसेज आ जाएगा और मुगल गार्डन के प्रवेश द्वार पर वहीं मैसेज दिखाने के बाद लोगों को प्रवेश मिलेगा. हालांकि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए लोगों को 7 दिन पहले बुकिंग करवानी होगी.

आम जनता के लिए मुगल गार्डन 6 फरवरी से 10 मार्च तक सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक खुला रहेगा. 11 मार्च को सैनिको, पुलिसकर्मियों, दिव्यांगों और किसानों के लिए मुगल गार्डन खुला रहेगा. इस बार मुगल गार्डन में एंट्री गेट नंबर 35 से होगी.

Last Updated : Feb 6, 2019, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details