दिल्ली

delhi

28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में आएंगे बुध, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 27, 2023, 4:16 PM IST

Buddh Gochar: गुरुवार यानी 28 दिसंबर को बुध ग्रह धनु राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहा है. ज्योतिषाचार्य शिव कुमार शर्मा के मुताबिक, वृश्चिक राशि में बुध का आना अच्छा नहीं माना जाता है, क्योंकि यह उसकी शत्रु राशि है. हालांकि, तीन राशियों मकर, कुंभ और मीन राशि पर इसका अच्छा प्रभाव नजर आएगा.

28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में आएंगे बुध
28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में आएंगे बुध

28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में आएंगे बुध

नई दिल्ली/गाजियाबाद:28 दिसंबर 2023 को बुध ग्रह धनु राशि से परिवर्तन होकर वृश्चिक राशि में आ रहे हैं. आध्यात्मिक गुरु और ज्योतिषाचार्य शिव कुमार शर्मा के मुताबिक, वृश्चिक राशि में बुध का गोचर यद्यपि अच्छा नहीं माना जाता है क्योंकि यह उसकी शत्रु राशि है. किंतु वृश्चिक राशि में बुध का आना आकाशीय घटना अंतरिक्ष में यान दुर्घटनाओं का भी संकेत देता है. आगामी कुछ दिनों में आदित्य यान भी अपने निश्चित स्थान पर पहुंच जाएगा. यह घटना वृश्चिक के बुध में ही होगी. वैज्ञानिकों ने ग्रह नक्षत्र के प्रभाव को जान बूझकर ही यह दिन रखा है.

शिव कुमार शर्मा के मुताबिक, बुद्ध के प्रभाव से व्यापारिक वर्ग में प्रसन्नता बढ़ेगी. लाभ की योजनाएं फलीभूत होगी. व्यापार में उछाल आएगा, क्योंकि बुद्ध व्यापार का कारक है. वृश्चिक राशि मंगल की राशि है, जो भाई का प्रतीक है. बुध राशि बहन, बेटी और बुआ का ग्रह है. जो व्यक्ति अपनी बहन, बुआ, बेटियों से आशीर्वाद लेते और उनका सम्मान करते हैं उनकी व्यापार, नौकरी और वाणी में प्रबलता बढ़ती है.

गुरुवार, 28 दिसंबर की सुबह 10:55 बजे बुध धनु राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. 10 दिनों तक तक बुध इसी राशि में रहेंगे. जिसके पश्चात बुध वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे. बुध को प्रसन्न करने के लिए भगवान गणेश की पूजा करें.

ये भी पढ़ें :मार्गशीर्ष पूर्णिमा 2023: गंगा स्नान करने से मिलेगी कई जन्मों के पापों से मुक्ति, यहां देखें महत्व मुहूर्त और पूजा विधि

मकर राशिःबुध के धनु राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से मकर राशि के जातकों को लाभ की प्राप्ति होगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. इस 10 जनों की अवधि के दौरान मकर राशि वालों के कारोबार में प्रगति होगी.

कुंभ राशिःबुध के धनु राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से कुंभ राशि के जातकों को लाभ की प्राप्ति होगी. करियर में सफलता और व्यवसाय में तेजी आएगी. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. नौकरी की प्राप्ति और व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी.

मीन राशिःबुध के धनु राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश मीन राशि के जातकों के लिए काफी लाभदायक होगा. विभिन्न कार्यों में आ रही बाधाओं के दूर होने से रुके हुए काम बनेंगे. नौकरी में और अधिक सफलता मिल सकती है. प्रमोशन होने का भी योग है.

DISCLAIMER :खबर में दी गई जानकारी या मान्यता की ETV भारत पुष्टि नहीं करता है. खबर में दी गई जानकारियां विभिन्न मध्य जैसे कि ज्योतिष पंचांग आदि से संग्रहित की गई है. खबर केवल जानकारी के लिए है किसी भी जानकारी को अमल में लेने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लेना आवश्यक है.

ये भी पढ़ें :Varshik Rashifal : नए साल में इन राशियों को मिलेगा लव-पैसा और मान-सम्मान, जानिए अपना वार्षिक राशिफल

ABOUT THE AUTHOR

...view details