दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मेडिकल स्टोर्स से गायब हो रहे मास्क और सैनिटाइजर, सुनिए दुकानदार की बात

कोरोना वायरस की धमक से सैनेटाइजर और मास्क मेडिकल स्टोरों से गायब हो गए है और इनकी कीमतों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली. इसी बीच ईटीवी भारत की टीम पुरानी दिल्ली के एक मेडिकल स्टोर पहुंची.

By

Published : Apr 8, 2020, 4:23 PM IST

mask and sanitizer  disappeared from medical stores
मेडिकल स्टोरों से गायब हो रहा मास्क और सैनिटाइजर

नई दिल्ली:कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मास्क और सैनिटाइजर की डिमांड बढ़ती जा रही है. इसी का नतीजा है कि मेडिकल स्टोर्स पर मास्क और सैनिटाइजर नहीं मिल रहे हैं.

मेडिकल स्टोरों से गायब हो रहा मास्क और सैनिटाइजर

पुरानी दिल्ली के बाजार की एक मेडिकल शॉप में ईटीवी भारत की टीम पहुंची. जब स्टोर के मालिक हामिद खान से पूछा गया की सैनिटाइजर और मास्क की कमी क्यों है. तो उसने बताया कि इनका एक्सपोर्ट होना कम हो गया है. कोरोना वायरस को लेकर शहर में मास्क के लिए मारामारी मची हुई है.

डिमांड ज्यादा, उत्पादन कम

बता दें कि देश व प्रदेश में कोरोना वायरस का तेजी से प्रकोप बढ़ रहा है. जिससे बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग भी लोगों को एल्कोहल युक्त हैंडवॉश से बार-बार हाथ धोने के अलावा मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दे रहा है.

विभाग की सलाह पर लोग सैनिटाइजर व मास्क की तेजी से खरीददारी करने में लगे हुए हैं, लेकिन अचानक से मास्क व सैनिटाइजर की मांग बढ़ने से दोनों ही चीजें बाजारों से गायब हो गई हैं. क्योंकि इनका उत्पादन कम और डिमांड ज्यादा हो गई है.

बता दें कि एक तरफ तो मास्क और सैनिटाइजर की डिमांड बढ़ गई है, वही दूसरी तरफ इनका उत्पादन कम हो गया है. ऐसे में दुकानदारों को भारी नुकसान चुकाना पड़ रहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details