दिल्ली

delhi

यूपी को हराकर सीनियर महिला नेशनल फुटबाल चैंपियनशिप ग्रुप ए की विजेता बनी मणिपुर

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 1, 2023, 8:16 PM IST

Senior Women's National Football Championship :गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में सीनियर नेशनल महिला फुटबाल चैंपियनशिप खेला जा रहा है. इसके तहत शुक्रवार को मणिपुर और उत्तर प्रदेश के बीच चैंपियनशिप ग्रुप ए का मैच खेला गया. इसमें मणिपुर की टीम ने आक्रमक खेल कर यूपी पर लगातार दवाब बनाए रखा और 8-0 से यूपी को हराकर मणिपुर की टीम विजयी रही. चैंपियनशिप का आखिरी मैच 3 दिसंबर को खेला जाना है.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम के फुटबॉल मैदान पर खेली जा रही सीनियर नेशनल महिला फुटबाल चैंपियनशिप ग्रुप ए में शुक्रवार का मैच मेजबान उत्तर प्रदेश बनाम मणिपुर के बीच खेला गया. मैच शुरू होते ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी से सुसज्जित मणिपुर की टीम छोटे-छोटे पास से उत्तर प्रदेश के ऊपर आक्रमण कर रही थी. खेल के 7 और 12 मिनट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नगुगामा बाला देवी ने दो गोल कर मणिपुर को दो 2-0 की बढ़त दिला दी. वहीं, नूराम प्रियंका देवी ने 20 मिनट में गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में FIFA Cup की झलक, यूपी और छत्‍तीसगढ़ के बीच कांटे की टक्‍कर के बाद स्‍कोर 3-3 की बराबरी पर रहा


खेल के 32 और 37 मिनट में मणिपुर की दांगमे ग्रेस ने गोल कर स्कोर 5-0 कर दिया. मणिपुर की हेरुग जमा दया देवी ने खेल के 45 मिनट में गोल कर मणिपुर के लिए छठा गोल एवं अपना दूसरा गोल किया. मध्यांतर की सीटी बजने पर मणिपुर की टीम 6-0 से आगे थी. दूसरे हाफ का खेल शुरू होते ही मणिपुर की टीम ने आक्रामक बनी रही. इसके चलते खेल के 53 मिनट में ग्रेस ने गोल कर मणिपुर की बढ़त 7-0 कर दी.

मीडिया पार्टनर आईसीसीपीएल के मीडिया प्रभारी नीरज गुप्ता ने बताया कि खेल के 71 मिनट में केशुमा यूम मारगेट देवी ने गोल कर मणिपुर का स्कोर 8-0 कर दिया. अंतिम सीटी बजने पर मणिपुर की टीम 8-0 से विजयी रही. मणिपुर ने अपने तीनों मैच जीत कर महिला सीनियर नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप ग्रुप ए में प्रथम स्थान प्राप्त किया.

मैच शुरू होने से पहले मुख्य अतिथि वैशाली अग्रवाल एमडी डीपीएस हरित और विशिष्ट अतिथि राघवेंद्र सिंह, विशिष्ट अतिथि एआरटीओ गाजियाबाद रितु सिंह, फुटबॉल सचिव बागपत ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया. अतिथियों का स्वागत उत्तर प्रदेश फुटबाल संघ के कन्वीनर राना, अनवर गाजियाबाद के फुटबॉल सचिव हेमंत पवार, मुरादाबाद के सचिव नासिर कमाल, मिर्जापुर के सचिव आरिफ नजमी, सहयोगी पीएफसी और अमित रावत ने बुके, साल, एवं मोमेंटो देकर किया.

मैच समाप्त होने पर ग्रुप ए की विजेता मणिपुर टीम को विजेता ट्रॉफी और सभी खिलाड़ी एवं ऑफिसियल को एक-एक करके पुरस्कार दिया गया. मणिपुर के फुटबॉल महासचिव को भी मोमेंटो दिया गया. मैच का संचालन गाजियाबाद फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रणव कुमार ने किया. 3 दिसंबर रविवार को इस चैंपियनशिप का आखिरी मैच छत्तीसगढ़ बनाम राजस्थान के बीच दिन में 1 बजे से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें :2026 में फुटबॉल वर्ल्ड कप खेलकर देश और अपना सपना पूरा करना चाहती हूं: हिना खातून

ABOUT THE AUTHOR

...view details